National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

जम्‍मू-कश्‍मीर पहुंचे 16 देशों के राजदूत

श्रीनगर. आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात का जायजा लेने के लिए 16 देशों के राजदूत का प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर पहुंचा. ये दल स्‍थानीय लोगों, अधिकारियों से मुलाकात करेगा. सूत्रों के मुताबिक इन विदेशी प्रतिनिधियों ने 9-10 जनवरी को वहां जाने की अनुमति मांगी थी. सूत्रों का यह भी कहना है कि इनकी तरफ से कश्‍मीर के हालात का जायजा लेने की गुजारिश आई थी.
इस बारे में सरकार का कहना था कि केंद्रशासित प्रदेश जम्‍मू और कश्‍मीर के जमीनी हालात का आकलन करने के बाद ही वह इस तरह की गुजारिश पर गौर करेंगे. इस दल में दक्षिणी अमेरिका, आसियान और अफ्रीका के प्रतिनिधि गए हैं. यूरोपीय संघ के प्रतिनिधि बाद में जाएंगे.
इस संबंध में यूरोपीय संघ के एक प्रतिनिधि ने हमारे सहयोगी चैनल WION से कहा कि दरअसल इस संबंध में हमको बहुत अल्‍प अवधि का नोटिस मिला और हममें से कई देशों को पहले अपने देशों से भी अनुमति लेनी है. इसलिए जाने का फैसला फिलहाल टाल दिया गया. इस प्रतिनिधिमंडल को क्‍या हिरासत में रखे गए नेताओं से मिलने की भी अनुमति होगी? इस संबंध में सूत्र ने कहा कि इस तरह का कोई आग्रह नहीं किया गया है. हालांकि सुरक्षा व्‍यवस्‍था को ध्‍यान में रखते हुए ये ग्रुप किसी भी मिलने-जुलने के लिए स्‍वतंत्र है.

Print Friendly, PDF & Email
Translate »