National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

जीएसटी 2.0 पर एसोचैम के राष्ट्रीय सम्मेलन में टैली सॉल्यूशंस ने एसएमई के लिये प्रौद्योगिकी की आवश्यकता पर जोर दिया

देश के अग्रणी बिजनेस सॉफ्टवेयर प्रदाता टैली सॉल्यूशंस ने एसोचैम द्वारा ‘जीएसटी 2.0- हालिया प्रगति और आगे का मार्ग’ पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लिया। इस सम्मेलन में जीएसटी कानून के बदलावों और उद्योग पर उनके प्रभाव की चर्चा हुई और जीएसटी के युग में डिजिटल रूपांतरण पर महत्वपूर्ण ज्ञान प्रदान किया गया। जारी चर्चा के महत्व को बढ़ाते हुए टैली सॉल्यूशंस ने एसएमई के लिये ऑटोमैशन के महत्व और एसएमई के बेहतर सहयोग के लिये प्रौद्योगिकी की आवश्यकता को रेखांकित किया।
टैली सॉल्यूशंस का एसोचैम के साथ करीबी सम्बंध रहा है, जो कई वर्षों से भारत की शीर्ष व्यापार संस्थाओं में से एक है। एसएमई को प्रौद्योगिकी के लिहाज से उन्नत बनाने और उनके व्यवसाय की समृद्धि के लिये नवोन्मेष प्रदान करने के लक्ष्य से, टैली लगातार अपने उत्पाद को सरल, तेज, विश्वसनीय और लोचशील बनाने के लिये नवाचार कर रहा है।
जीएसटी के युग में प्रौद्योगिकी के महत्व पर श्री अरविंद के. एस.- प्रमुख, एवैंजेलाइजे़शन, टैली सॉल्यूशंस प्रा. लि. ने कहा, ‘‘जीएसटी प्रौद्योगिकी चालित कानून है, इसलिये एसएमई को अपने व्यवसाय में प्रौद्योगिकी का महत्व समझना जरूरी है। किसी भी व्यवसाय के लिये जीएसटी के नियमों का पालन करना अनिवार्य है और प्रौद्योगिकी के बिना यह अत्यंत कठिन है। प्रौद्योगिकी के पथ पर जीएसटी की उन्नति के कारण सॉफ्टवेयर उद्योग को भी ऐसी प्रौद्योगिकी निर्मित करने की आवश्यकता है, जो एसएमई की वृद्धि में सहयोग करे।’’
उन्होंने यह भी कहा, ‘‘जीएसटी अपने साथ कई लाभ लाया है, जैसे चौबीसों घंटे सातों दिन इनवॉइस अपलोड करने की क्षमता, उस डेटा की खरीदारों और विक्रेताओं तक पहुँच और फाइनलाइज होने पर उसे लॉक करना, इनपुट क्रेडिट की योग्यता ने व्यवसायों के लिये अनुपालन सरल बनाया है, जो पहले केवल नियमों के पालन तक सीमित था। सोच और व्यवसाय परिचालन में यह बदलाव ऐसा माहौल बनाने में लंबे समय तक काम आएगा, जहाँ व्यवसायों की प्रगति और वृद्धि होगी।’’
सम्मेलन में अपने ज़ोन के माध्यम से टैली ने करीब 100 व्यवसायों से संपर्क किया। कंपनी ने बताया कि ऑटोमैशन किसी प्रकार व्यवसायों के दैनिक परिचालन को विस्तृत कर सकता है, जिससे व्यवसाय की क्षमता और उत्पादनशीलता बढ़े। इस ज़ोन में उत्पाद और उसके लाभों को समझने में सक्रिय भागीदारी देखने को मिली, जो व्यवसाय प्रबंधन को सरल बनाते हैं।
सम्मेलन में चर्चा के अन्य प्रमुख विषय थे, जीएसटी के अंतर्गत भविष्य के लिये कर प्रबंधन, जीएसटी के अंतर्गत प्रस्तावित अनुपालन की रूपरेखा, जीएसटी के अंतर्गत योजना के प्रमुख क्षेत्र और जीएसटी के अंतर्गत कानूनी और अनुबंध सम्बंधी विवाद।

टैली सॉल्यूशंस के विषय में
टैली सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड व्यावसायिक सॉफ्टवेयर उत्पादों की अग्रणी कंपनी है। वर्ष 1986 में अपनी स्थापना से लेकर टैली ने कारोबार की पद्धतियों में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले सरल किन्तु शक्तिशाली उत्पादों को तैयार किया है। 3 दशक से ज्यादा समय तक लगातार पथप्रदर्शक टेक्नोलॉजी मुहैया कराते हुए टैली ने अपने बेमिसाल नवोन्मेष एवं नेतृत्व का प्रमाण पेश किया है। आजकल यह कंपनी 100 देशों में हर तरह के उद्योगों के लाखों यूजर्स को सेवा प्रदान कर रही है और उपक्रम संसाधन नियोजन सॉफ्टवेयर क्षेत्र में लगातार निर्विवाद रूप से उद्योग अग्रणी बनी हुई है। यह कंपनी एक योग्य जीएसपी (जीएसटी सुविधा प्रदाता) भी है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar