न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

जेटली का संकेत, गुजरात चुनाव के बाद होगा संसद सत्र

Union Finance Minister Arun Jaitley with Union Minister for Law and Justice Ravi Shankar Prasad beifing newsmen about the cabinet decisions, in New Delhi.

नयी दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र में विलंब को लेकर विपक्ष द्वारा किये जा रहे बवाल के बीच वित्त मंत्री अरूण जेटली ने आज स्पष्ट संकेत दिये कि यह सत्र गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद होगा और यह पूरी तरह से नियमित सत्र होगा।
श्री जेटली ने यहां मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि संसद का शीतकालीन सत्र और विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं होंगे। उन्होंने कहा , “ हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि संसद का यह सत्र नियमित हो लेकिन हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि संसद सत्र और चुनाव की तारीखें एक साथ न पड़ें। ”
उन्होंने कहा कि वह स्पष्ट करना चाहते हैं कि लोकतंत्र में चुनाव के समय जनता को संबोधित किया जाता है इसीलिए पहले भी चुनाव के कारण संसद सत्र की तारीखें आगे – पीछे होती रही हैं और सत्र के बीच अवकाश कर उसे दो चरणों में भी संपन्न किया जाता रहा है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भाजपा का काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है और हमें जनता के पास प्रचार के लिए जाना है विपक्ष का पता नहीं कि उसे जाना है या नहीं जाना है।
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से संसद के शीतकालीन सत्र के समय को लेकर अटकलें लगायी जा रही थी कि यह गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद या उससे पहले होगा। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस सरकार पर आरोप लगा रहा है कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए संसद का सत्र टाल रही है और अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। जबकि भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि पहले भी संसद के सत्र चुनाव को देखते हुए बाद में कराये जाते रहे हैं। लेकिन अब श्री जेटली के बयान से स्पष्ट हो गया है कि संसद का शीतकालीन सत्र गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद ही होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar