National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

जो अब तक यूपी का कोई मुख्यमंत्री न कर सका वो योगी ने मात्र 16 महीने की सरकार किया

उत्तर प्रदेश। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जो अबसे पहलें यूपी में आए तमाम मुख्यमंत्री में से कोई भी न कर सका। मुख्यमंत्री योगी ने अपनी मात्र सोलह महीने की सरकार में ही सभी 75 जिलों का दौरा किया। ये रिकार्ड अपने में इसलिए भी अनूठा है क्योंकि इन सभी जिलों में दौरे के साथ उन्होंने एक मिथक को भी तोड़ दिया है।
दरअसल, अब से पहलें यूपी के तमाम मुख्यमंत्री नोएडा नहीं जाते थे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी नोएडा की तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास लखनऊ से ही करते थे। लेकिन, योगी ने अपने डेढ़ साल से भी कम कार्यकाल में चार बार नोएडा का दौरा किया।
आपको बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा के स्टार प्रचारक भी हैं। उन्होंने भिन्न राज्यों में हुए चुनाव के दौरान बीजेपी की तरफ से प्रचार भी किया। कर्नाटक चुनाव के दौरान यूपी में आँधी तूफ़ान से जानमाल के नुक़सान पर विपक्ष ने योगी की आलोचना भी की थी, क्योंकि उस दौरान वो वहां चुनाव प्रचार करने में व्यस्त थे। सपा ने तो यहाँ तक कहा था कि योगी का काम ही घूमते रहना है।
दिन में 18 घंटे तक करते है काम
सुबह चार बजे उठने वाले योगी के सरकारी कामकाज की शुरुआत सात बजे से शुरू हो जाती है। उनका जिलों का दौरा सुबह नौ बजे से शुरू हो जाता है। लखनऊ रहने पर दस बजे तक दफ़्तर में बैठ जाते हैं और कई बार देर रात तक काम करते हैं। बताया जाता है कि योगी दिन में 18 घंटे तक काम करते हैं।
योगी आदित्यनाथ के काम करने की स्फूर्ती इतनी है कि एक दिन में ही वो दो-दो जिलों में कार्यक्रम और समीक्षा बैठक निपटा देते हैं। अपने इस छोटे से कार्यकाल के दौरान योगी ने कई विदेश यात्रा भी कीं। इस दौरान उन्होंने कई जिलों और गाँवो में रात्रि प्रवास और सहभोज भी किया।
अपने इस कार्यकाल में धुआधार दौरे कर योगी ना केवल राज्य की हालात सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, बल्कि 2019 के लोक सभा चुनाव के लिए सियासी जमीन भी तैयार कर रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar