न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

झारखंड स्थापना दिवस: राष्ट्रपति देंगे स्वास्थ्य बीमा योजना का तोहफा

झारखंड की राजधानी रांची में 15 नवंबर को झारखंड स्थापना दिवस और 142वीं बिरसा मुंडा जयंती के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 2,000 करोड़ रुपए की योजनाओं की शुरुआत करेंगे. इसके साथ ही राष्ट्रपति 108 एम्बुलेंस योजना की भी शुरुआत करेंगे. ये सेवा बिल्कुल मुफ्त होगी. इन्हें प्रदेश के 24 जिलों में उपलब्ध कराया जाएगा. इसके अलावा राष्ट्रपति नवगठित कॉलेजों और विश्वविद्यालय के प्रधानाचार्यो, चिकित्सकों, विशेषज्ञों, शिक्षकों और कांस्टेबलों को नियुक्ति पत्र भी सौंपेंगे.
इस साल झारखंड स्थापना दिवस मोराबादी मैदान के पास बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में आयोजित होगा. जिसमे राष्ट्रपति बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. राष्ट्रपति पहली बार राज्य के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे हैं.
झारखंड के गृह सचिव एस.के.जी. राहाते ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, “स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसमें 1,500 करोड़ रुपये की जोहर योजना और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना भी शामिल है.

कार्यक्रम के दौरान पुलिस सेवा के पदाधिकारियों और कर्मचारियों को मेडल प्रदान किया जाएगा. इसके साथ ही कई प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा. वहीं सलीम-सुलेमान की जोड़ी गीत-संगीत प्रस्तुत करेगी.
झारखंड 15 नवंबर, 2000 को बिहार से अलग होकर नया राज्य बना था.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar