National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

टीम इंडिया की निगाहें अब वनडे सीरीज में भी क्लीन स्वीप पर

कोलंबो। विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया रविवार को पांचवें वनडे में श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान में उतरेगी। सीरीज में 4-0 की बढ़त बना चुका भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमाना चाहेगा। मेहमान टीम इससे पहले टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सफाया कर चुकी है।  श्रीलंका पर भारत के हाथों लगातार दूसरी बार वनडे सीरीज में 5-0 से हार का खतरा मंडरा रहा है। नवंबर 2014 में भारत ने अपने घर में श्रीलंका का पांच मैचों की सीरीज में सफाया किया था।

टीम इंडिया कुछ वर्षों पहले अपने घर में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का सफाया कर चुकी है। अब विदेशी धरती पर 5-0 की जीत निश्चित रूप से मनोबल बढ़ाने वाली होगी। भारत के सभी खिलाड़ी फिट है और मनीष पांडे, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को एक मौका और मिलेगा। अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडी में वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे, लेकिन इस बार रोहित शर्मा और शिखर धवन के फॉर्म में होने से उन्हें मौका नहीं मिल पाया है। मध्यक्रम में केएल राहुल ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। इस मैच में धवन या राहुल की जगह रहाणे को मौका मिल सकता है।

श्रीलंकाई टीम में कम से कम एक बदलाव तो अवश्य देखने को मिलेगा। स्लो ओवर रेट के कारण दो मैचों का निलंबन झेलकर कप्तान उपुल थरंगा टीम में वापसी करेंगे। मध्यक्रम में उनकी वापसी के चलते लाहिरू थिरिमाने से पारी की शुरुआत करवाई जा सकती है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar