न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

टीम इंडिया ने ऐसा किया तो फिर बन जाएगी वनडे रैंकिंग में नंबर वन

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन कर भारत को आईसीसी वनडे रैंकिंग के शीर्ष स्थान से अपदस्थ कर दिया है। लेकिन भारतीय टीम के पास फिर अगले कुछ दिनों में वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने का मौका रहेगा।

दक्षिण अफ्रीका ने पिछले दिनों दूसरे वनडे में बांग्लादेश को हराया और वह आईसीसी रैंकिंग में भारत को पीछे छोड़कर शीर्ष पर पहुंच गया। इस वक्त दक्षिण अफ्रीका और भारत दोनों के 120-120 अंक है, लेकिन दशमलव की गणना में द. अफ्रीका आगे हैं। वैसे भारत के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर फिर शीर्ष पर पहुंचने का मौका रहेगा।

भारत ने यदि रविवार को मुंबई में पहले वनडे में न्यूजीलैंड को हरा दिया तो भारत फिर आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएगा, वह दशमलव की गणना में प्रोटीज टीम से आगे निकल जाएगा। यदि भारत यह मैच नहीं जीत पाया तो द. अफ्रीका ही शीर्ष पर बना रहेगा।

वैसे भारत के पास कुछ समय तक शीर्ष पर बने रहने का मौका रहेगा, लेकिन इसके लिए उसे न्यूजीलैंड का सफाया करना होगा। यदि भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 3-0 से अपने नाम की तो वह द. अफ्रीका से कई अंक आगे निकल जाएगा।

न्यूजीलैंड के ‍पास अपनी रैंकिंग सुधारने का मौका : न्यूजीलैंड इस वक्त आईसीसी रैंकिंग में 111 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। यदि न्यूजीलैंड ने भारत को 3-0 से रौंद दिया तो वह रैंकिंग में तीसरे क्रम पर पहुंच जाएगा। अभी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड 114-114 अंकों के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर है। न्यूजीलैंड को यदि तीसरे स्थान पर पहुंचना है तो उसे इस सीरीज में भारत का सफाया करना होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar