न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ट्रंप ने फिर दी ईरान को धमकी

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर ईरान को धमकी दी है. ट्रंप ने कहा है कि अगर ईरान (Iran) ने अमेरिका (US) पर हमला किया तो हम इतना कठोर जवाब देंगे जैसा उन्होंने पहले कभी नहीं झेला होगा.
ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, उन्होंने (ईरान) हम पर हमला किया, हमने जवाब दिया. अगर वो फिर हमला करते हैं (जिसकी सलाह मैं नहीं दूंगा) तो हम उन्हें इतना कठोर जवाब देंगे, जैसा उन्होंने कभी झेला नहीं होगा. अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, अमेरिका ने सैन्य उपकरणों पर सिर्फ दो ट्रिलियन डॉलर खर्च किए हैं. हम दुनिया में सबसे बड़े और सबसे बेहतरीन हैं! अगर ईरान किसी अमेरिकी बेस, या किसी अमेरिकी पर हमला करता है, तो हम नए खूबसूरत उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे … बिना किसी हिचकिचाहट के!
इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी थी कि अगर ईरान ने हमला किया तो उसके 52 ठिकानों को निशाना बनाया जाएगा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर कहा है कि इन 52 साइट्स (ईरान द्वारा बंधक बनाए गए 52 अमेरिकी बंदियों की याद में) में कई ईरान और ईरानी संस्कृति के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं. उन्‍होंने कहा कि इन ठिकानों और खुद ईरान को बहुत तेजी से और बहुत विध्‍वंसक तरीके से निशाना बनाया जाएगा. अमेरिका और ज्‍यादा धमकी नहीं चाहता है. ट्रंप ने यह धमकी बगदाद में शनिवार रात अमेरिकी ठिकानों पर हुए हमलों के बाद दी है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar