National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

ट्रेनों में लिनेन (बेडरोल) का वितरण ट्रोली से, यात्रियों को बेहतर और शीघ्र सेवा उपलब्ध

जयपुर। उत्तर पश्चिमी रेलवे पर यात्रियों को उत्कृष्ट और बेहतर सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए कार्य किये जा रहे है। इसी क्रम में ट्रेनों में यात्रियों को लिनेन (बेडरोल) की सर्विस बेहतर और उत्तम हो इसके लिए लिनेन का वितरण कोच में ट्रोली के माध्यम से किया जा रहा है।
उत्तर पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसार ट्रेनों में वातानुकूलित कोच में यात्रियों को लिनेन (बेडरोल) प्रदान की जाती है, इस सेवा को और अधिक बेहतर बनाने के लिये लिनेन का वितरण ट्रोली के द्वारा किया जाना प्रारम्भ किया है। अभी तक कार्य ट्रेन में कार्यरत अटेण्डट द्वारा हाथ में लिनेन लेकर एक-एक सीट पर यात्रियों को दिये जाते है, इससे समय तो अधिक लगता ही है साथ ही लिनेन (बेडरोल) बार-बार इधर उधर रखने से खराब भी हो जाती है। ट्रोली में लिनेेन रखकर वितरण करने से अटेण्डेट द्वारा आसानी से यह कार्य किया जा सकता है इससे समय की बचत होगी तथा उसको लिनेन का हिसाब रखना भी आसान होगा। लिनेन (बेडरोल) एक जगह रखी होने में खराब भी नहीं होगी तथा उनमें किसी भी प्रकार की सलवटें भी नहीं आयेगी। इससे यात्रियों की लिनेन के प्रति षिकायत रहती थी, वह कम होगी और सेवाओं के स्तर में संतोषप्रदत्ता आयेगी।
यह कार्य वर्तमान में जयपुर मंडल की ट्रेनों में प्रारम्भ किया गया है, जिसे चरणबद्ध तरीके से सभी ट्रेनों में करना प्रस्तावित है।
Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar