न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ढाका: नाव पलटने से 12 रोहिंग्या शरणार्थियों की हुई मौत

ढाका। बांग्लादेश की सीमा के पास रोहिंग्या शरणार्थियों को ले जा रही एक नाव पलट गई। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग लापता हैं। सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे मेजर चार इलाके में नाव पलट गई। अब तक 12 शव बरामद हुए हैं, मृतकों में चार बच्‍चे और एक पुरुष शामिल है। बाकि सभी महिलाएं हैं।

बांग्‍लादेश तटरक्षक बल के पूर्वी क्षेत्र के कमांडर कैप्‍टन शाहिदुल इस्लाम ने बताया कि हादसे के बाद अब तक कम से कम 21 लोगों को बचाया जा चुका है। हादसे में बचे लोगों के अनुसार, नाव पर कम से कम 50 लोग सवार थे। बीते आठ अक्‍टूबर को नफ नदी में भी इसी तरह के एक नाव हादसे में 34 रोहिंग्‍या शऱणार्थियों की मौत हो गई थी।

एक खुफिया अधिकारी के अनुसार, बीते 25 अगस्‍त के बाद से इस पूरे क्षेत्र में रोंहिग्या शरणार्थियों के मरने का आंकड़ा 180 के पार जा चुका है। हालांकि पास के तटीय इलाकों में मारे जाने वाले रोहिंग्‍या समुदाय के लोगों की वास्‍तविक संख्‍या इससे कहीं ज्‍यादा होने की आशंका है।

गौरतलब है कि बीते 25 अगस्‍त को म्‍यांमार के रखाइन प्रांत में रोहिंग्‍या विद्रोहियों द्वारा सुरक्षा बलों पर हमला किए जाने के बाद वहां की सरकार का पूरे समुदाय पर गुस्‍सा फूटा और लोग जान बचाकर बांग्‍लादेश भागने लगे।

ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले सात हफ्तों में करीब साढ़ें पांच लाख रोहिंग्‍या बांग्‍लादेश पलायन कर चुके हैं। इसे लेकर मानवाधिकार संगठनों ने म्यांमार सरकार की जमकर आलोचना भी की थी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar