National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

तीन दृष्टिहीन बच्चों से छेड़छाड़ करने वाला ब्रिटिश नागरिक गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली के आरके पुरम इलाके में तीन दृष्टिहीन मासूमों से छेड़खानी करने वाले ब्रिटिश नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों मासूम किशोर आरकेपुरम के सेक्टर-5 स्थित नेशनल एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड में अध्ययन करते थे और यहीं रहते थे। आरोपी के बारे में पुलिस को रविवार को जानकारी मिली थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों ही किशोर 13-14 साल के बीच के हैं।
दक्षिणी जिले के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान 54 साल मरे डेनिस वार्ड के तौर पर हुई है। वह इंग्लैंड में ग्लूस्टरशायर के सिरेंसटर का रहने वाला है। वह गुरुग्राम में स्टरलाइट टैक्नोलॉजी लिमिटेड में काम करता था। इसी साल फरवरी में उसे पैरालिसिस का अटैक पड़ गया था। इसके बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी, वह अपना अपना इलाज करा रहा था। उसका शरीर का बायां हिस्सा काम नहीं करता था।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दरअसल, आरोपी मरे डेनिस को नेशनल एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड के कर्मचारी ने तीनों बच्चों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इस दौरान उसने इसकी जानकारी नेशनल एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड के अधिकारियों को दी, जिसके बाद अधिकारियों ने जब सीसीटीवी फुटेज को भी देखा तो उसमें भी आरोपी की हरकत कैद हो गई। इस पर अधिकारियों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद आरोपी मरे को पुलिस ने वसंतकुंज इंक्लेव स्थित घर से पकड़ लिया।

पीडोफेलिया से ग्रस्त है आरोपी
पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आरोपी पीडोफेलिया से ग्रस्त है, यह वह अवस्था होती है। जिसमें कोई व्यक्ति बच्चों की ओर आकृर्षित होता है। हालांकि इहबास के निदेशक निमेश देसाई ने बताया कि यह सामाजिक परिवेश से उपजी चीज है। इसे मानसिक तौर पर नहीं समझ सकते।

आरोपी के खिलाफ पुलिस ने पॉस्को के तहत तहत केस दर्ज कर लिया है, आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। जहां जिसके बाद आरोपी की दो दिन की रिमांड मिल गई है। पुलिस आरोपी के मोबाइल और मैकबुक से सबूत खंगालेगी।

-ईश्वर सिंह, डीसीपी, दक्षिणी जिला

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar