National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

दलाल मिशेल बोला, घूस नहीं वह कंस्लटेंट फीस थी

अगस्ता वेस्टलैंड डील: सीबीआई ने दलाल मिशेल से पूरी रात की पूछताछ
नई दिल्ली। यूएई सरकार द्वारा अगस्ता-वेस्टलैंड मामले में दलाल क्रिश्चियन मिशेल से सीबीआई ने गहन पूछताछ की है। वह रात में मात्र दो घंटे ही सो पाया। मिशेल ने पैसे लेने की बात स्वीकार की है। लेकिन, उसने इसे घूसखोरी न बताते हुए कंसल्टेंसी फीस कहा है।
जानकारी के अनुसार, डिस्लेक्सिया से पीडि़त मिशेल ने बुधवार सुबह बेचैनी महसूस की। उसके लिए तुरंत ही डॉक्टर को बुलाया गया। इलाज के बाद धन की हेराफेरी और कई करोड़ रुपये वाले सौदे के दस्तावेजों की पहचान के संबंध में उससे गहन पूछताछ शुरू हुई। रातभर सीबीआई के अधिकारी उससे पूछताछ करते रहे। उसने घूस के किसी भी लाभार्थी का नाम नहीं बताया है। उसका दावा है कि वह डिस्लेक्सिक से पीडि़त है। मिशेल ने पूछताछ में यूपीए नेताओं या फिर रक्षा मंत्रालय से पैसे लेने की बात को पूरी तरह खारिज कर दिया।
उल्लेखनीय है कि मामले में मिशेल के अलावा ग्यूडो हैशके और कार्लो गेरोसा भी बिचौलिये हैं। प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई मामले की जांच कर रही है। सीबीआई का आरोप है कि सौदे में अनुमानित तौर पर 39.82 करोड़ यूरो (तकरीबन 2,666 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ। कुल 55.62 करोड़ यूरो में वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों की आपूर्ति के लिए 8 फरवरी, 2010 को समझौता हुआ था।

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar