National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

दशहरे पर भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी

सेना ने चार आतंकवादियों को मार गिराया

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सेना ने चार आतंकवादियों को मार गिराया. पुलिस ने हालांकि इस घटना की पुष्टि नहीं की है, क्योंकि मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद नहीं हुए हैं.
सैन्य सूत्रों ने यह कहते हुए पुष्टि की कि मुठभेड़ गुरुवार शाम को उड़ी सेक्टर के बोनियार जंगलों में हुई थी. उन्होंने कहा, “इस अभियान में चार आतंकी ढेर हुए हैं. इलाके में खोज अभियान जारी है.”
बता दें कि इससे पहले थल सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को कहा था कि करीब 300 आतंकवादी कश्मीर घाटी में सक्रिय हैं, जबकि 250 से अधिक आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. सेना के 15 वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बताया, ‘250 से ज्यादा आतंकवादी भारतीय सरजमीं में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. हमारी सेना सतर्क है और उन्हें रोकने के लिए तैयार है.’ उन्होंने कहा कि सेना की पूरी कोशिश होगी कि वह आतंकवादियों को भारतीय सरजमीं में नहीं घुसने दें. सेना के अधिकारी ने बताया कि कश्मीर घाटी में करीब 300 आतंकवादी सक्रिय हैं.  उल्‍लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर के सोपोर में पुलिस ने बीते बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा(एलईटी) के एक स्थानीय आतंकवादी को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कहा, “आतंकवादी सोपोर क्षेत्र में बारामूला-हंदवारा मार्ग पर नियमित जांच के दौरान पकड़ा गया.”
पुलिस के अनुसार, आतंकवादी कुछ दिन पहले एलईटी में शामिल हुआ था. आतंकवादी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें उसे नगरपालिका व पंचायत चुनावों में भाग नहीं लेने को लेकर उत्तर कश्मीर के लोगों को धमकाते हुए देखा गया. पुलिस ने कहा, “गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान आमिर सुल्तान वार के रूप में की गई है. वह बांदीपोरा जिले के नईदखाई सुम्बल का रहने वाला है.”

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar