National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली आसपास समेत हरियाणा के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली से लेकर हरियाणा और उत्तराखंड तक बारिश के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश के कारण कई इलाकों में शनिवार को भी जलभराव की स्थिति बनी रही, जिसके चलते यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ और लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. जलभराव के कारण लोग कई जगह जाम में फंसे रहे.

दिल्ली के बाबा खड़क सिंह मार्ग में जलभराव देखने को मिला. दिल्‍ली एनसीआर के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल और हरियाणा में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है. साथ ही उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है. चम्पावत जिले में बारिश के चलते NH-09 बंद हो गया है. मौसम विभाग की ओर से हरिद्वार समेत पूरे उत्तराखंड में 23 सितम्बर को भारी बरसात की चेतावनी जारी की है, जिसको देखते हुए स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है.

हरिद्वार के डीएम दीपक रावत ने 12वीं तक के स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं. आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद करने का आदेश जारी किया गया है. उधर, अगले कुछ घंटों में दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों सहित ग्रेटर नोएडा, नोएडा, बुलंदशहर, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, गुरुग्राम, सोहना, पलवल और आसपास के क्षेत्रो में गरज के साथ वर्षा होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है.

हरियाणा के अलावा पंजाब के कुछ जिलों में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. शनिवार को भी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. साथ ही कुछ इलाकों में बीच-बीच में बूंदाबांदी हो रही है. मौसम के इस बदले मिजाज से दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar