National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली के प्रगति मैदान में तीन दिवसीय ‘‘इंडियन फार्मा एक्सपो 2018’’ का आरम्भ हुआ

नई दिल्ली। दिल्ली के प्रगति मैदान के हॉल न. 12ए में ‘‘इंडियन फार्मा एक्सपो 2018’’ का आरम्भ हुआ, जिसका उद्घाटन डॉ. मोनिका भाटिया, एमडी सीआईएमएस मेडिका इंडिया द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस तीन दिवसीय इंडियन फार्मा एक्सपो 2018 में विश्व स्तरीय फार्मा एवं स्वास्थ्य से जुड़ी सभी प्रतिष्ठित कंपनियों ने अपने उत्पादोंं का प्रदर्शन किया है।
इंडियन फार्मा एक्सपो के 7वें संस्करण को दर्शकों का भारी उत्साह व प्रोत्साहन मिल रहा है। आरम्भ के अवसर पर डॉ. मोनिका ने कहा कि इंडियन फार्मा एक्सपो 2018 का इतना उत्साह व प्रोत्साहन देख में काफी खुश हूं और यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां निर्माता, खरीदार व विक्रेता को एक साथ मंच पर आने का मौका मिलता है।
मेक इन इंडिया रिपोर्ट के मुताबिक सन 2020 तक भारत विश्व में दवाओं का तीसरा बड़ा बाजार होगा। सन 2020 तक 45 बिलियन डॉलर की रिवेन्यू फार्मा सेक्टर से आएगी। गौरतलब है कि भारत में दवा निर्माण की कीमत यूरोप व यूएसए में बनाई जा रही दवाओं की कीमतों से तकरीबन आधी है। यह सेक्टर 2019 तक लगभग 18.98 लाख और 2022 तक लगभग 24.64 लाख रोज़गार मुहैया करा सकता है। इस एक्सपो में फार्मा इंडस्ट्री से जुड़ी लगभग 100 कंपनियां भाग ले रही है

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar