National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली में नेक्स्ट अपग्रेड बजाज इलेक्ट्रिकल्स की विकास की रफ्तार जारी

1.बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने आज दिल्ली में नेक्स्ट अपग्रेड शो के दूसरे एडिशन का आयोजन किया। आने वाले दिनों में देश के अन्य शहरों में भी आयोजित किए जाएंगे ऐसे शो।
2.‘स्मार्ट इनडोर्स एंड कनेक्टेड आउटडोर्स’ की थीम पर बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने आईओटी (इन्टरनेट ऑफ थिंग्स), इंटीग्रेटेड बिल्डिंग मैनेजमेंट सॉल्यूशंस और कनेक्टेड आउटडोर सॉल्यूशंस से लैस कई स्मार्ट इंडोर सॉल्यूशंस वाले उत्पाद लॉन्च किए।
3.पिछले वर्ष की तुलना में बजाज इलेक्ट्रिकल्स को इस वर्ष दिल्ली में लाइटिंग सेगमेंट में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद।
दिल्ली। देश की अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल, पंखे, लाइटिंग और इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स कंपनी बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने आज दिल्ली के हयात रीजेंसी होटल में ‘स्मार्ट इनडोर्स एंड कनेक्टेड आउटडोर्स’ की थीम पर नेक्स्ट अपग्रेड के दूसरे शो का आयोजन किया। दिन भर चले इवेंट में जाने माने आर्किटेक्ट, कंसल्टेंट्स, स्पेसिफायर्स, सिटी मेनेजर्स, उच्च सरकारी अधिकारियों, नीति निर्माताओं और वितरकों ने हिस्सा लिया।
दुनिया में प्रत्येक देश अपनी राजधानी के ऐतिहासिक और तकनीकी महत्व के विकास को दर्शाने में रूचि लेता है। दिल्ली ने राजनैतिक स्थिरता को संरक्षित रखते हुए सुरक्षित निवेश का माहौल कायम रखा है, और पिछले कुछ सालों में दिल्ली शहर में विकास ने रफ्तार पकड़ी है। सरकार ने भी दिल्ली पर अपना ध्यान केन्द्रित करते हुए ये प्रयास किये हैं कि शहर व्ययसाय और निवास की दृष्टि से एक आदर्श शहर की मिसाल कायम करे।
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नाम से मशहूर, दिल्ली आज देश का सबसे बड़ा कॉस्मोपॉलिटन और सांस्कृतिक केंद्र बनकर उभरा है। यहाँ पर आईटी, टेलीकम्युनिकेशन, होस्पीटेलिटी, मीडिया, बैकिंग और टूरिज्म उद्योग हैं। इसके अलावा, शहर में कई कंज्यूमर ड्यूरेबल कम्पनियों की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स और दफ्तरों के खुलने की वजह से शहर के निर्माण क्षेत्र में भी तेजी आई है। 1.86 करोड़ की आबादी वाले शहर में सरकार ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कई योजनाओं की शुरुआत की है, जिसके लिए मजबूत प्लानिंग, विस्तार, चुस्त संचालन और प्रबंधन की जरूरत है जो शहर के स्मार्ट विकास के लिए नितांत आवश्यक है। इस मांग को समझते हुए बजाज इलेक्ट्रिकल्स का लक्ष्य है
स्मार्ट मोबिलिटी के माध्यम से कनेक्टिविटी में आसानी प्रदान की जाए, बुनियादी ढांचे को विकसित किया जाए और और अपने शो नेक्स्ट अपग्रेड के माध्यम से निर्बाध प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराई जाए। बजाज इलेक्ट्रिकल्स के शो में स्मार्ट लाइटिंग्स, एकीकृत बिल्डिंग मैनेजमेंट सॉल्यूशंस (आईबीएमएस) और सौर उर्जा सॉल्यूशंस और ईपीसी सेवाओं का प्रदर्शन किया गया जो शहरी समुदायों में विकास के उत्प्रेरक होंगे। बजाज इलेक्ट्रिकल्स का लक्ष्य रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों को उच्च तकनीक और आईओटी युक्त स्मार्ट उत्पाद और सॉल्यूशंस देना है।
इस निरंतर बढती जरूरत को ध्यान में रखते हुए, बजाज इलेक्ट्रिकल्स का मिशन है कि स्मार्ट सिटी, स्मार्ट बिल्डिंग, ह्यूमन सेंट्रिक लाइटिंग, स्पोर्ट्स लाइटिंग, सौर ऊर्जा, आर्किटेक्चरल लाइटिंग, बागवानी, हेल्थकेयर इंडस्ट्री में अगले स्तर के सपोर्ट सिस्टम वाले एकल समाधान दिए जायें जो पूर्णतया जमीनी और डिजिटल प्लेटफार्म जैसे क्लाउड आधारित सेवाएँ से युक्त हों और जो अनुभव और उत्पादकता को बढ़ाने के साथ-साथ, आरामदायक और इस्तेमाल में आसान होने के अलावा सतत और स्मार्ट आधारिक संरचना(इंफ्रास्ट्रक्चर) में मददगार हों।
इस अवसर पर बजाज इलेक्ट्रिकल्स के प्रेसीडेंट और कंट्री हैड- ल्यूमिनियर सेगमेंट श्री राजा मुखर्जी ने कहा, “बजाज इलेक्ट्रिकल्स का सतत प्रयास है कि वो इस निरंतर बदलते हुए परिवेश और ग्राहकों की अपेक्षाओं के साथ कदम से कदम मिलाकर चले। शो नेक्स्ट अपग्रेड के सेकंड एडिशन के साथ हम स्मार्ट उत्पाद, आईओटी लाइटिंग्स, एकीकृत बिल्डिंग मैनेजमेंट सोलुशंस (आईबीएमएस) और सौर उर्जा सॉल्यूशंस, ईपीसी सेवाओं के जरिये इंफ्रास्ट्रक्चर और तकनीक को अगले स्तर पर ले जायेंगे जो शहर के विकास में सहायक होने के साथ रिहायशी इलाकों को लोगों के रहने के अनुकूल बनाये। हमारा लक्ष्य है आधुनिक दफ्तरों, उद्योगों, रिटेल स्टोर्स में लाइटिंग सॉल्यूशंस के शानदार तजुर्बे से हम इस सेगमेंट में अग्रणी बने रहे।.” उन्होंने आगे कहा, “हम मौजूदा संसाधनों की मदद से सभी क्षेत्रों में सबसे बेहतरीन उत्पाद उपलब्ध कराते रहेंगे।”
इस अवसर पर उद्योग जगत के लीडर्स, पालिसी मेकर्स, कंपनियों के ऑपरेशन्स हेड, डिजाइन और प्रोजेक्ट इंजीनियर, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स और सरकारी अधिकारी बतौर पनेलिस्ट उपस्थित थे और उन्होंने अपने विचार भी प्रकट किये।
२४ घंटे काम करने वाली बड़ी कंपनियों की उर्जा जरूरतों को देखते हुए, बजाज इलेक्ट्रिकल्स कुशल और सतत स्मार्ट सॉल्यूशंस प्रदान कर रही है। फिलहाल, कंपनी कई बड़े कॉर्पोरेट्स, जिनमें सरकारी उपक्रम और दफ्तर, वित्तीय संस्थान, विभिन्न उद्योग, आधारभूत सेवाएँ प्रदान करने वाली कंपनियाँ, पीएसयू और कांट्रेक्टर्स आते हैं, को अपने उत्पाद और सॉल्यूशंस मुहैया कर रही है।
कंपनी पिछले वर्ष की तुलना में दिल्ली में लाइटिंग सेगमेंट में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद कर रही है।
बजाज इलेक्ट्रिकल्स के बारे में
बजाज ग्रुप की एक विश्वसनीय कंपनी है- बजाज इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड। विश्व स्तर पर एक प्रसिद्ध कंपनी, बजाज इलैक्ट्रिकल्स उपभोक्ता उत्पाद (उपकरण, पंखे और प्रकाश व्यवस्था), ल्युमिनेयर्स, ईपीसी (इल्यूमिनेशन, ट्रांसमिशन टावर्स और पावर डिस्ट्रिब्यूशन) और एक्सपोर्ट डिवीजनों में मौजूद है। कंपनी के देशभर में 20 शाखा कार्यालय हैं और 100 एक्सक्लूसिव शोरूम हैं, जिन्हें ‘‘बजाज वर्ल्ड‘‘ के नाम से जाना जाता है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar