न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में

विजयवाड़ा। अनुभवी खिलाड़ी गौतम गंभीर(95) और ध्रुव शौरी(नाबाद 46) की उपयोगी पारियों से दिल्ली ने रणजी ट्राफी क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सोमवार को मध्यप्रदेश को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया।
दिल्ली को जीत के लिये 217 रन का लक्ष्य मिला था। उसने दोपहर के सत्र में 51.4 ओवर में तीन विकेट पर 217 रन बनाकर इसे हासिल कर लिया और सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। दिल्ली ने सुबह दूसरी पारी की शुरूआत कल के आठ रन से आगे की थी और उसके सभी 10 विकेट सुरक्षित थे। बल्लेबाज़ चंदीला(चार) और विकास टोकस(चार) रन पर नाबाद थे।
विकास हालांकि छह रन पर ही ईश्वर पांडे की गेंद पर हरप्रीत सिंह को कैच दे बैठे। लेकिन फिर दूसरे विकेट के लिये पूर्व कप्तान गंभीर और चंदीला ने मिलकर 98 रन जोड़ डाले और 11 रन पर एक विकेट के नुकसान से उभारते हुये टीम को 109 रन तक ले गये। चंदीला ने 85 गेंदों में छह चौके और दो छक्के लगाकर 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी पहली पारी में बढ़त हासिल करने वाली दिल्ली के लिये यह लक्ष्य मुश्किल साबित नहीं रहा और चंदीला के आउट होने के बाद ध्रुव ने गंभीर के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुये 95 रन जोड़े। गंभीर हालांकि अपना शतक पूरा करने से पांच रन से चूक गये और उन्हें जीत से कुछ दूरी पर मिहिर हीरवानी ने रनआउट कर दिया। अनुभवी बल्लेबाज़ ने 129 गेंदों में नौ चौके और एक छक्का लगाया और तीसरे बल्लेबाज़ के रूप में आउट हुये।
इसके बाद ध्रुव ने फिर एक छोर संभालते हुये नाबाद 46 रन बनाये और टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाकर दम लिया। ध्रुव ने 77 गेंदों में छह चौके लगाये। उनके साथ नीतीश राणा छह रन पर नाबाद रहे। मध्यप्रदेश के पांडे और हीरवानी को एक एक विकेट मिला।
दिल्ली ने मैच में गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया और मध्यप्रदेश को पहली पारी में 338 पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी में 405 रन का बनाकर 67 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद उसने मध्यप्रदेश को उसकी दूसरी पारी को 283 पर ऑल आउट किया जिससे उसे जीत के लिये 216 रन का लक्ष्य मिला था और उसने बिना परेशानी के जीत अपने नाम कर ली।
हालांकि पराजित रही मध्यप्रदेश की पहली पारी में नाबाद 107 अौर दूसरी पारी में 78 रन की पारियां खेलने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज़ हरप्रीत सिंह को उनके दोनों पारियों में निरंतर अच्छे खेल के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar