National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्‍ली में विस्‍फोट के साथ ढहा कूड़े का पहाड़, 2 लोगों की मौत

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के गाजीपुर इलाके में कचरे का एक बड़ा ढेर धंस गया जिसकी वजह से कई गाड़ियां इसकी चपेट में आ गईं, वहीं एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार घटना दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर हुई है। यह कूड़े का ढेर सड़क किनारे ही था और शुक्रवार को अचानक ढह गया। इसके चलते कई गाड़ियां वहां मौजूद नहर में डूब गईं जबकि एक महिला भी इसमे समा गई। घटना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को निकालने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अब तक 4 लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा चुका है।

चश्मदीदों के मुताबिक, 6 गाड़ियां कूड़े के पहाड़ के मलबे के साथ कोंडली नहर में गिर गईं। कुछ बाइक और स्कूटी के भी कोंडली नहर में गिरने की खबर है।

हादसे के बाद इस रूट से होकर गाजियाबाद जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा समेत अन्य इलाकों से काफी लोग दिल्ली और नोएडा जाने के लिए इस रूट का इस्तेमाल करते हैं।

आपको बता दें कि गाजीपुर में कचरे का लैंडफिल साइट है जहां पर शहर के कचरे को इकट्ठा किया जाता है। कचरे के ढेर की वजह से यहां पहाड़ बन गया है। कचरे के इस ढेर को लेकर पूर्ण निस्तारण की कोई ठोस पहल नहीं हो सकी है। कचरे की वजह से आसपास के लोगों तरह-तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar