National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

दूसरे दिन के खेल को बारिश ने धो डाला

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 32.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर मात्र 74 रन ही बना सका था कि बारिश ने फिर से मैच में खलल डाला और फिर चायकाल के बाद भी बारिश नहीं रूकी तो स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई।

भारत का स्कोर जब पांच विकेट पर 74 रन था तभी बारिश के चलते मैच को रोकना पड़ा। मैदान को कवर्स से ढक दिया गया। इसी दौरान लंच ब्रेक की भी घोषणा कर दी गई। लंच ब्रेक खत्म होने तक बारिश नहीं रूकी तो फिर काफी देर इंतजार करने के बाद दूसरे दिन के खेल को रोक दिया गया।

पहला दिन बारिश से काफी प्रभावित रहने के कारण दूसरे दिन का खेल समय से 15 मिनट पहले शुरू किया गया। दूसरे दिन महज 11.5 ओवर की खेल हो सका। कल के नाबाद बल्लेबाज़ चेेतेश्वर पुजारा फिलहाल अपनी मिस्टर भरोसेमान की इमेज के अनुकूल नाबाद 47 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुये हैं और दूसरे छोर पर रिद्धिमान साहा छह रन बनाकर मैदान पर उनके साथ हैं।

मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 57 रन जोड़े जबकि कल उसका खेल तीन विकेट पर 17 रन बनाकर समाप्त हुआ था। सुबह भारत ने अजिंक्या रहाणे(चार) और रविचंद्रन अश्विन(चार) के अहम विकेट सस्ते में गंवाये। श्रीलंका के लिये ये दोनों ही विकेट तेज गेंदबाज दसुन शनाका ने निकाले।
दिल्ली के कप्तान इशांत शर्मा ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इशांत को भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया था जिसके बाद वह इस मैच को खेलने के लिए कोलकाता से दिल्ली लौट आए। इशांत का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उस समय गलत होता दिखाई दिया जब उसके तीन बल्लेबाज जल्द ही पवेलियन लौट गए।
पिछले मैच के शतकधारी गौतम गंभीर को निकित धूमल ने पगबाधा किया। गंभीर एक ही रन बना सके। ओपनर अनुज रावत (20) का विकेट प्रदीप दाधे ने लिया जबकि ध्रुव शौरी को चिराग खुराना ने आउट किया। पंत का विकेट भी खुराना ने दिन के 53वें ओवर में लिया।
खराब रौशनी के कारण 62 ओवर के बाद खेल संभव नहीं हो पाया। राणा के साथ मिलिंद कुमार आठ रन बनाकर क्रीज पर थे। खुराना ने 21 ओवर में 71 रन पर दो विकेट लिए।

दूसरे दिन का स्कोरबोर्ड
भारत और श्रीलंका के बीच यहां ईडन गार्डन में पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को स्कोर इस प्रकार रहा-
भारत पहली पारी-
लोकेश राहुल का डिकवेला बो लकमल…………00
शिखर धवन बो लकमल………………………….08
चेतेश्वर पुजारा खेल रहे…………………………..47
विराट कोहली पगबाधा बो लकमल……………..00
अजिंक्या रहाणे का डिकवेला बो शनाका……….04
रविचंद्रन अश्विन का करूणारत्ने बो शनाका…..04
रिद्धिमान साहा खेल रहे …………………………06
अतिरिक्त……………………………………05
कुल- 32.5 ओवर में पांच विकेट पर 74 रन
विकेटपतन- 1-0, 2-13, 3-17, 4-30, 5-50
गेंदबाजी
लकमल 11-9-5-3
गमागे 11.5-3-24-0
शनाका 8-2-23-2
करूणारत्ने 2-0-17-0
राज एजाज

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar