न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

देश का पैसा लेकर भागने वालों पर चल सकेगा कानून का डंडा, लोकसभा में पास हुआ बिल

नई दिल्ली। देश का करोड़ों, अरबों रुपया लेकर भाग जाने वालों पर भी अब कानून का डंडा चलाया जा सकेगा। इसके लिए मोदी सरकार द्वारा लाया बिल पास हो गया। देश का पैसा लेकर बाहर भाग जाने वालों पर शिकंजा कसने और उन्हें कानून के दायरे में लाने के लिए मोदी सरकार भगौड़ा आर्थिक अपराधी बिल लेकर आई। गुरुवार को यह बिल लोकसभा में पास हो गया। बता दें कि लगातार देश छोड़ भाग रहे लोगों को देख विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया था। सदन में यह बिल ध्वनिमत से पास किया गया। वहीं, विपक्ष के आरोपों पर जवाब देते हुए वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि काले धन और भगौड़ों पर शिकंजा कसने के लिए सरकार विधेयक से पहले अध्यादेश लाई, जो कि ऐसे अपराधियों का प्रति कार्रवाई करने की सरकार की मंशा को साफ- साफ बताता है।
गोयल ने विपक्ष पर तंज कसते हुए यह भी पूछा कि यूपीए सरकार कोई ऐसा बिल क्यों नहीं लेकर आई?. गोयल ने कहा कि भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक 2013 ने एजेंसियों को उन संपत्तियों को जब्त करने की शक्ति दी जो न केवल अपराधी के नाम पर हैं, बल्कि ‘बेनामी’ भी हैं।
बिल पास होने से पहले करीब दो घंटे तक लंबी चर्चा चली। जिसमें विपक्ष ने भी सरकार पर खूब तंज कसे। विपक्ष ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाए और कहा कि ज्यादातर आर्थिक अपराधी देश छोड़कर भाग चुके हैं। ज्यादातर विपक्षी दलों ने नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी के देश छोड़कर भाग जाने पर सवाल उठाए। इसके साथ ही संयुक्त संसदीय समिति से इन मामलों की जांच की भी मांग उठी ताकि सच्चाई देश के सामने आ सके।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar