National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

देश के हर जिले में आयुर्वेद अस्पताल बनाने के लिए सरकार कर रही कामः मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे आयुर्वेद दिवस पर मंगलवार को देश के पहले अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का उद्घाटन किया। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि देश के हर जिले में आयुर्वेद अस्पताल होना चाहिए और आयुष मंत्रालय इस दिशा में काम कर रहा है।

पीएम ने इसके बाद स्वच्छता अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे तब बड़ी खुशी हुई जब मुझे बताया गया कि यूपी में बन रहे शौचालयों को अब इज्जत घर नाम दिया गया है। पिछले तीन साल में सरकार ने देश में 5 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया है।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi unveiling the Plaque to dedicate first ever All India Institute of Ayurveda to the nation, on the occasion of 2nd Ayurveda Day, in New Delhi on October 17, 2017.
The Minister of State for AYUSH (Independent Charge), Shri Shripad Yesso Naik is also seen.

157 करोड़ की लागत से बना संस्थान

दिल्ली के सरिता विहार में बना यह संस्थान आयुर्वेद के प्राचीन ज्ञान को अत्याधुनिक उपकरणों व तकनीक के साथ जोड़ने में सहायक होगा। 157 करोड़ की लागत से बने इस संस्थान का निर्माण एम्स की तर्ज पर किया गया है। यह संस्थान 10 एकड़ में फैला है। यह एनएबीएच से मान्यता प्राप्त अस्पताल है और इसमें एक एकेडिमिक ब्लॉक भी है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar