National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

दो हजार करोड़ से ज्यादा की दौलत का मालिक है राम रहीम

राम रहीम सलाखों के पीछे है. अब उसकी दौलत का हिसाब-किताब हो रहा है. पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने आयकर विभाग और ED को डेरा की आय की जांच के आदेश दिए हैं. डेरे में सभी निर्माण और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की भी जांच का आदेश दिया गया है. इस बीच हरियाणा में राम रहीम की संपत्ति का आकलन किया गया. इस आकलन के मुताबिक राम रहीम दो हजार करोड़ से ज्यादा की दौलत का मालिक है.

जो भी कहिए बाबा आदमी कम और इंद्रधनुष ज्यादा था. इतने रंगीन लोग दुनिया में चिराग लेकर ढूंढने पर भी मुश्किल से मिलेंगे. मौज का तो वो मामा था. हॉलीवुड के सितारे कभी सिरसा आए होते तो लॉस एंजिलिस पर लानत भेज बैठते. कभी गुरमीत राम रहीम रिजॉर्ट में नाव चलाता, कभी हाई एंड बाइक्स पर फ़र्राटे भरता, तो कभी मॉडीफ़ाइड कारों के साथ पोज़ देता.

समय क्या खराब हुआ राम रहीम का साम्राज्य ही सुलगने लगा. अदालत की निगाहों में खटकने लगा. बलात्कार की सजा के बाद उत्पात मचाने में भक्तों ने कोई कसर नहीं छोड़ थी. अब उस कसर के असर पर डेरा कसमसा उठा है. हाईकोर्ट का आदेश है नुकसान की भरपाई बाबा की प्रॉपर्टी से होगी

हाई कोर्ट के इसी आदेश पर हरियाणा प्रशासन ने पूरे सूबे में बाबा की प्रॉपर्टी की असेसमेंट का काम शुरू किया. अब बुधवार को हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट में राम रहीम की प्रॉपर्टी की असेसटमेंट रिपोर्ट सौंपी. इस रिपोर्ट का मजमून भर आप पढ़ लेंगे तो कसम से दफ्तर से छुट्टी ले लेंगे. बॉस से झगड़ा कर बैठेंगे, कमरा बंद करके बैठ जाएंगे. आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि 9 घंटे की चाकरी करके भी क्या बना लेंगे, जो धन-धन सतगुरु करके राम रहीम ने बना लिया. तो धड़कनों पर रखिए काबू और देखिए राम रहीम का जादू.

ये है राम रहीम की संपत्ति का ब्यौरा-

इनमें अकेले सिरसा के डेरे की क़ीमत ही 1453 करोड़ रुपये है. जबकि अंबाला की 32 करोड़ 20 लाख रुपये. झज्जर की 29 करोड़ 11 लाख रुपये. फतेहाबाद की 20 करोड़ 70 लाख रुपये. जिंद की 19 करोड़ 33 लाख रुपये. सोनीपत की 17 करोड़ 65 लाख रुपये. कैथल की 11 करोड़ 16 लाख रुपये. कुरुक्षेत्र की 7 करोड़ 42 लाख रुपये. हिसार की 7 करोड़ 3 लाख रुपये. भिवानी की 3 करोड़ 87 लाख रुपये. यमुनानगर की 3 करोड़ 14 लाख रुपये. पानीपत की 2 करोड़ 82 लाख रुपये. फरीदाबाद की 1 करोड़ 56 लाख रुपये. रोहतक के डेरे की कीमत 47 लाख और रेवाड़ी के डेरे की कीमत 37 लाख रुपये है.

और सुनिए, ये केवल हरियाणा का हिसाब है. पंजाब का जोड़ लीजिए. यूपी का जोड़ लीजिए. राजस्थान का जोड़ लीजिए कनाडा, ऑस्ट्रेलिया का जोड़ लीजिए तो दो हजार करोड़ का कांटा पार कर जाएगा. लेकिन अब इस साम्राज्य से उसके भक्तों के आतंक का हिसाब बराबर किया जाएगा. यकीनन भगवान पर राम रहीम को बहुत भरोसा रहा होगा. लेकिन वो ये समझ ही नहीं पाया कि भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar