National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

धोनी 2019 विश्व कप के लिए पूरी तरह फिट: रवि शास्त्री

कोलंबो। टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री ने महेंद्रसिंह धोनी के 2019 विश्व कप में खेलने को लेकर चल रही अटकलों के बीच बड़ा बयान दिया। शास्त्री ने कहा कि धोनी के करियर को खत्म मानना गलतफहमी होगी, वे अगले विश्व कप के लिए पूरी रिह फिट हैं।

शास्त्री ने कहा, ‘धोनी अभी भी भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं और वे मैदान तथा ड्रेसिंग रूम में पूरी तरह असरदार हैं। अभी उनमें बहुत क्रिकेट बाकी है।’

पिछले कुछ समय से इस बात को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी टीम इंडिया को 2019 विश्व कप के मद्देनजर तैयार करना चाहिए और यह देखने का समय आ गया है कि इस टीम में धोनी और युवराज सिंह की जगह बनती है या नहीं।

वैसे धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में अपनी उपयोगिता और श्रेष्ठता साबित की है। उन्होंने दूसरे तथा तीसरे वनडे में मैच विजयी भूमिका निभाई थी। इसके अलावा चौथे वनडे में भी उन्होंने हार्दिक पांड्‍या के साथ शानदार साझेदारी की थी। वे अभी भी निचले क्रम को साथ लेकर खेलने में महारत रखते हैं और उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को साथ लेकर टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई थी।

हार-जीत के मायने नहीं : शास्त्री ने जोर दिया कि अगले विश्व कप से पहले भारत को सीमित ओवर के 40 के करीब मैच और खेलने हैं और प्रयोग व रोटेशन आगे भी जारी रहेंगे। उन्होंने चयन की प्रक्रिया में फिटनेस बनाए रखने चयनकर्ताओं के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा, “वनडे में हम उस स्थिति में हैं जहां हम प्रयोग करेंगे। हार और जीत ज्यादा मायने नहीं रखता। यकीनन, आप जीतने के लिए खेलते हो, लेकिन हमें सभी संभव संयोजनों की कोशिश करनी है। यह काफी लंबा रास्ता है जब तक कि विश्व कप नहीं हो जाता। हमें एक बार में एक सीरीज पर ध्यान देना होगा। हमारे ज्यादातर खिलाड़ी इस सीरीज में पहले ही खेल चुके हैं और हमारी कोशिश यही होगी कि रोटेशन से प्रत्येक खिलाड़ी को पर्याप्त अवसर मिले। इसलिए जब तक विश्व कप के लिए 12-15 महीनों का समय हमारे पास रहता है तब तक टीम में जगह के लिए 18-20 खिलाड़ी हमारे केंद्र में रहेंगे और तब विश्व कप से पहले हम इस ग्रुप में से खिलाड़ी चुन सकेंगे।”

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar