National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

नाहन पासपोर्ट सेवा केन्द्र दिसम्बर 2018 तक चालू हो जायेगा

सिरमौर। सिरमौर जिला का पहला पासपोर्ट सेवा केन्द्र दिसम्बर 2018 तक हेड पोस्ट ऑफिस नाहन में चालू हो जायेगा। शिमला के सांसद वीरेन्द्र कश्यप ने यह जानकारी केन्द्रीय विदेश मन्त्री सुषमा स्वराज तथा केन्द्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा से संसद भवन में मुलाकात के बाद दी,उन्होंने कहा की बिदेश मन्त्रालय तथा डाक बिभाग के संयुक्त तत्वाधान में चलाया जाने बाला सेवा केन्द्र हफ्ते में पांच दिन काम करेगा। उन्होनें कहा की यह सेवा केन्द्र प्रदेश में सातवाँ केन्द्र होगा तथा राज्य में पालमपुर ,हमीरपुर , ऊना , मण्डी ,काँगड़ा तथा कुल्लू में अभी तक सेवा केन्द्र आम जनमानस की पासपोर्ट सम्बन्धित जरूरतों को सफतलापूर्वक पूरा कर रहे है।
शिमला के सांसद वीरेन्द्र कश्यप ने बताया की इस सेवा केंद्र से सिरमौर जिला की बरसों पुरानी मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी तथा कहा की सेवा केन्द्र आउटर हिमालयी जिला के 2. 25 लाख हैक्टेयर क्षेत्र में फैले पांच उपमण्डलों की 6 लाख जनसंख्या की पासपोर्ट जरूरतों को पूरा करेगा जिन्हें अभी तक पासपोर्ट बनबाने के लिए लगभग 150 किलोमीटर दूर राजधानी शिमला या पड़ोसी राज्य चण्डीगढ़ जाना पड़ता हैं जिसमें समय तथा धन की वरवादी होती है।
शिमला के सांसद वीरेन्द्र कश्यप ने बताया की इस पासपोर्ट सेवा केन्द्र से जिला में औद्योगिक इकाईओं में कार्यरत कामगारों , कॉर्पोरेट एग्जीक्यूटिव सहित स्किल्ड मैनपावर को खास लाभ मिलेगा जिन्हें बार बार विदेश यात्रा के लिए जाना पड़ता है।
उन्होंने कहा की केन्द्र सरकार नें पिछड़े , ग्रामीण तथा जनजातीय लोगों को अपने घरों से 50 किलोमीटर के दायरे में पासपोर्ट सुविधायें प्रदान करने का फैसला किया है जिसके अन्तर्गत अब तक देश में 251 पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोले गए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar