न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

नोटबंदी, जीएसटी को देश ने सकारात्मक रूप में लिया : जेटली

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय के चुनावों में पार्टी के शानदार प्रदर्शन और सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के ताज़ा आंकड़ों को स्वाभाविक बताते हुए आज कहा कि इससे पुन: साबित हुआ है कि नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को आम जनता अौर व्यापारी वर्ग ने सकारात्मक तौर पर स्वीकार किया है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि जब भी कभी ढांचागत बदलाव होते हैं तो इसका अर्थव्यवस्था पर कुछ समय तक असर पड़ता है। हम तब भी कहते थे कि नोटबंदी का असर दो तीन तिमाहियों तक दिखायी देगा। जीडीपी के आंकड़े से जाहिर है कि एक दो तिमाहियों तक उसका असर दिखने के बाद अर्थव्यवस्था में तेजी आ रही है।
उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद कुछ स्थानीय निकायों के चुनावों के साथ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में तीन चौथाई बहुमत मिला था जो अभूतपूर्व था। जिन लोगों पर नोटबंदी का असर हुआ, उन्होंने इसे सकारात्मक रूप में लिया था। आज के चुनाव परिणाम भी इसी बात को पुन: रेखांकित करते हैं।
उन्होंने कहा कि जीएसटी के बारे में भी व्यापारी वर्ग में सकारात्मक राय है, चाहे वे उत्तर प्रदेश के हों या गुजरात के। जीएसटी के लागू होने के बाद उनके कारोबार में वृद्धि हो रही है। पहले की तुलना में उन्हें बहुत सारे रिटर्न भरने की जगह केवल एक रिटर्न भरना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वह जहां जहां भी कारोबारी क्षेत्रों में गये हैं, वहां व्यापारियों की राय इसी प्रकार की थी चाहे वे क्षेत्र उत्तर प्रदेश के हों या गुजरात के। इसलिये भाजपा के लिये ये चुनावी परिणाम स्वाभाविक ही हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Tags:
Skip to toolbar