National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

नोटबंदी पर विपक्ष करेगा सरकार की घेराबंदी, मनायेगा कालादिवस

 गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सरकार की घेराबंदी करने की रणनीति के तहत एकजुट विपक्ष नोटबंदी की घोषणा का एक वर्ष पूरा होने के मौके पर आठ नवंबर को देशभर में ‘काला दिवस’ मनायेगा। 
राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन और जनता दल यू के बागी नेता शरद यादव के साथ आज यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में गठित 18 विपक्षी दलों की समन्वय समिति की कल यहां हुई पहली बैठक में यह फैसला किया गया । बैठक के बाद 12 उन अन्य दलों से भी बातचीत की गयी जिनके प्रतिनिधि इस छह सदस्यीय समिति में नहीं हैं ।
श्री आजाद ने कहा कि नोटबंदी का विरोध करने के लिए सभी विपक्षी दल अपने -अपने तरीके से कार्यक्रम बनायेंगे और अपने -अपने स्तर पर इसकी घोषणा करेंगे। इस दौरान धरना -प्रदर्शन ,जुलूस और जन-जागरूकता जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे तथा नोटबंदी पर नये तथ्यों को उजागर किया जाएगा ।
श्री ब्रायन ने नोटबंदी को आधुनिक भारत का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए कहा कि उनकी पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी ने इसे लेकर कई सवाल उठाये लेकिन आज तक उनका जवाब नहीं मिला । तृणमूल नेता ने कहा कि संसद के आगामी शीतकालीन सत्र से पहले समन्वय समिति की एक बार फिर बैठक होगी ।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar