न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

नोर्डिक-बाल्टिक फिल्म महोत्सव ने दिल्ली के दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

विजय न्यूज़ ब्यूरो 
नई दिल्ली। नोर्डिक एवं बाल्टिक दूतावास अपनी तरह के पहले नोर्डिक-बाल्टिक यूथ फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया , जो बड़़ी संख्या में फिल्म प्रेमियों को लुभाया । 6 दिवसीय महोत्सव का आयोजन इण्डिया हेबिटेट सेंटर के सहयोग से किया गया ।
महोत्सव के पहले दिन आॅस्कर नामांकित फिल्म ‘‘लैण्ड आॅफ माईन’’ की स्क्रीनिंग की गई, फिल्म जर्मन युद्ध के युवा कैदी पर आधारित है, जिसे दूसरे विश्व युद्ध के बाद एक डेनिश सार्जेन्ट द्वारा समुद्र तट से खानों को दूर करने के लिए मजबूर किया गया।
कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने वाले दिग्गजों में शामिल थे -नोर्डिक और बाल्टिक दूतावास के राजदूत, महामहिम श्री पीटर टेकसो-जेनसेन, डेनमार्क दूतावास, महामहिम श्री रिहो क्रूव, एस्टोनिया दूतावास, महामहिम, मिस नीना वसकुन्हलाटी, फिनलैण्ड दूतावास, महामहिम श्री थोरिर इबसेन, आईसलैण्ड दूतावास, महामहिम श्री एैवर्स ग्रोज़ा, लाटविया दूतावास, मिस एग्ने सकालाउसकैट, चार्ज डे अफेयर्स, लिथुआनिया दूतावास, महामहिम श्री निल्स रगनर कामस्वाग, नोर्वे दूतावास, महामहिम श्री क्लास मोलिन, अम्बेसडर डेज़िग्नेट, स्वीडन दूतावास।
नोर्डिक और बाल्टिक देशों (डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैण्ड, आईसलैण्ड, लाटविया, लिथुआनिया, नोर्वे और स्वीडन) के दूतावास कारोबार, संस्कृति एवं कई अन्य मूल्यों के माध्यम ये भोगौलिक एवं ऐतिहासिक रूप से एक दूसरे के साथ जुड़े हैं।
इस फिल्म महोत्सव के माध्यम से नोर्डिक और बाल्टिक दूतावास दिल्ली के समृद्ध सांस्कृतिक दर्शकों को इन मूल्यांें के साथ जोड़ेंगे।
यह मंच नोर्डिक और बाल्टिक देशों को इन्ही सांस्कृतिक समानताओं और असमानताओं को दर्शने का मौका प्रदान करता है। यह लोगों के बीच आपसी सम्बन्ध बनाने के लिए मंच प्रदान करेगा और एक साथ फिल्में देखने के रोमांच को कई गुना बढ़ा देगा।
महोत्सव नोर्डिक-बाल्टिक क्षेत्र से आॅस्कर नामांकित फिल्मों का विविध मिश्रण प्रस्तुत करता है। ये फिल्में जोश, जुनून, डर, रोमांच और खुशी का अनूठा संयोजन है।
इस कलेक्शन में एक्शन फिल्मों से लेकर वृत्तचित्र और पारिवारिक फिल्मों तक हर व्यक्ति की पंसद के अुनसार हर तरह की फिल्में हैं
Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar