National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब सरकार के घर घर हरियाली अभियान प्रति युवाओं में भारी उत्साह

गाँव जसपालों ( दोराहा) को हरा भरा बनाने नौजवानों ने लगाए पौधे
दोराहा/ लुधियाना।  पंजाब सरकार की ओर से पंजाब को हरा भरा बनाने मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत शुरू किए गए घर घर हरियाली अभियान प्रति युवा वर्ग में भारी उत्साह पाया जा रहा है और वे गाँवों में बड़ी संख्या में पौधे लगा रहे हैं। इसे अभियान के अंतर्गत गाँव जसपालों ( दोराहा) के नौजवानों ने गाँव में 100 पौधे लगाए और इन्हें संभालने का प्रण भी किया।
गाँव के नौजवानों ने कहा कि पंजाब सरकार ने जो घर घर हरियाली मुहिम शुरू की है, वह पंजाब के वातावरण को साफ सुथरा बनाने में सहायक सिद्ध हो रही है। इस के साथ ही वन विभाग की तरफ से पौधे उपलब्ध करवाने शुरु किए गए आई हरियाली एप की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। नौजवानों ने बताया कि उन्होंने इस मुहिम के अंतर्गत गाँव में 100 पौधे लगाए हैं और बहुसंख्यक पौधे आई हरियाली एप के जरिए हासिल किये हैं।
उन्होने कहा कि पेड की वजह से ही धरती पर मानवता का अस्तित्व कायम है और इसे बरकरार रखने अधिक से अधिक पौधे लगाने अनिवार्य हैं नौजवानों ने पौधों की सांझ संभाल का प्रण भी लिया। उन्होंने अन्य नौजवानों को भी इस अभियान में योगदान देने की अपील की। इस अवसर पर गाँव के नौजवान सन्दीप सिंह गुरम, अर्श, राजू गुरम, लक्की, लॉडी, एमी, विक्की आदि बड़ी संख्या नौजवान शामिल रहे।
Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar