न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

पर्यावरण की रक्षा ही यमुना ट्रॉफी का मिशन : अमूल्य पटनायक

नीरज पाण्डेय
पूर्वी दिल्ली । दिल्ली मे निरंतर बढ़ रहे प्रदूषण से निजात पाने तथा पर्यावरण को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है इसी कड़ी में इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन ने स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यमुना किर्केट ट्रॉफी का आयोजन कर इस दिशा मे महत्वपूर्ण पहल की है ।
दिल्ली में बढते प्रदूष्ण से सभी लोग चिंतित है।दिल्ली की आबोहवा दिनों दिन खराब होती जा रही है यदि कहा जाए तो दिल्ली एक तरह से गैंस चैंबर बनती जा रही है । केंद्र सरकार से लेकर दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए रोज नए प्रयास कर रही है , जिसको देखते हुए पूर्वी दिल्ली के युमना स्पोर्टस कामपेक्स में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है जिसका उद्देश दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकना है इस टूर्नामेंट में 24 टीम भाग ले रही हैं। आज पहला मैच IPS VS IRS के बीच खेला गया जिसमें IRS की टीम विजई रही।
उद्घाटन समारोह के मुक्य अतिथि दिल्ली पुलिस कमिशनर अमुल्य पटनायक ने टूर्नामेंट की शुरुवात एक गेंद खेल कर की।इस मौके पर उन्होंने कहा की ये अच्छी शुरुवात है तथा हम सबको दिल्ली को सुंदर बनाने के लिए आगे आना चाहिए ।समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए गत दो वर्षों की तरह इस वर्ष भी यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में यमुना ट्रॉफी का शुभारंभ किया गया।
इस अवसर पर यमुना ट्रॉफी के चैयरमेन वाई पी ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बी एस गुर्जर शाहदरा जिला की पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद और आयोजक राजीव निशाना उपस्थित थे। यमुना ट्रॉफी जनवरी तक चलेगी तथा इसमें प्रत्येक शनिवार व रविवार को मैच खेले जाएंगे। यमुना ट्रॉफी की बढ़ती लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता कि जहाँ पिछले साल इसमे 8 टीमों ने भाग लिया था उनकी संख्या इस बार बढ़ कर 24 हो चुकी है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar