National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

पांच साल में पहली बार टॉप 10 से बाहर हुईं सानिया

नयी दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा पांच वर्षों में पहली बार साल का समापन रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर करेंगी।
सानिया सोमवार को जारी ताजा महिला युगल रैंकिंग में तीन स्थान गिरकर टॉप 10 से बाहर हो गयी हैं और 12 वें स्थान पर खिसक गयी हैं। सानिया रविवार को सिंगापुर में समाप्त हुए डब्ल्यूटीए फाइनल्स के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायी थीं।
भारतीय स्टार इस महीने के शुरू में चाइना ओपन में खेली थीं और अपनी जोड़ीदार शुआई पेंग के साथ सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। अपने घुटने के दर्द से परेशान सानिया ने फिर बाकी सत्र में नहीं खेलने का फैसला किया जिसके कारण वह डब्ल्यूटीए फाइनल्स की होड़ में शामिल नहीं हो पायीं।
सानिया को आगे नहीं खेल पाने का नुक्सान रैंकिंग में उठाना पड़ा जिससे अब वह इस सत्र का समापन टॉप 10 से बाहर रहकर करेंगी। सानिया ने 2016 का समापन नंबर एक , 2015 का समापन नंबर एक, 2014 का समापन नंबर छह और 2013 का समापन नंबर नौ से किया था। इससे पहले उन्होंने आखिरी बार सत्र का समापन टॉप 10 से बाहर रहते हुए 2012 में किया था जब वह 12 वें स्थान पर रही थीं।
इस बीच विएना में युगल खिताब जीतने वाले रोहन बोपन्ना ने तीन स्थान की छलांग लगाई है और अब वह 14वें नंबर पर पहुंच गये हैं। पुरूष एकल में यूकी भांबरी तीन स्थान और रामकुमार रामनाथन चार स्थान के सुधार के साथ क्रमश: 139वें और 146वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar