न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान की मंदी ने किया गाड़ियों का भी चक्काजाम

सुजुकी 4 दिन रखेगी उत्पादन बंद

कराची: पाकिस्तान  में ऑटो सेक्टर में छाई सुस्ती के बीच पाक सुजुकी (Suzuki) मोटर कंपनी (पीएसएमसी) ने कहा है कि मांग की कमी के कारण उसने मौजूदा जनवरी महीने के चार सोमवारों को वाहन उत्पादन बंद रखने का फैसला किया है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. सुजुकी ने अपने वेंडरों को भेजे पत्र में कहा है, “मांग में कमी के कारण मौजूदा महीने के हर सोमवार गैर उत्पादक दिवस (नान प्रोडक्शन डे) के तौर पर मनाए जाएंगे.”
वेंडरों का कहना है कि पीएसएमसी ने सबसे ज्यादा बिकने वाली 660 सीसी आल्टो (Alto) के उत्पादन में 25 फीसदी की कमी की है. उन्होंने कहा कि बीते कुछ महीनों में कंपनी की कल्टस, स्विफ्ट, बोलान और वैगनआर (WagonR) की बिक्री में कमी दर्ज की गई लेकिन 660 सीसी आल्टो इकलौती ऐसी कार रही जिसकी बिक्री में कमी नहीं आई. गौरतलब है कि पीएसएमसी ने एक जनवरी से अपने वाहनों की कीमत में 45 से 90 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है.
पीएसएमसी ने यह फैसला किया है लेकिन एक अन्य जापानी वाहन निर्माता कंपनी ने कहा है कि मांग की स्थिति में सुधार हुआ है. होंडा एटलस कार लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा है कि जनवरी में प्लांट में सभी दिन काम होगा, किसी भी दिन उत्पादन बंद नहीं किया जाएगा. होंडा एटलस कार लिमिटेड ने वाहनों की बिक्री नहीं होने कारण दिसंबर 2019 में केवल आठ दिन उत्पादन किया था, बाकी दिन प्लांट बंद रखा था.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar