National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल ने दिया इस्तीफा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने गुरुवार को राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. अनवर मंसूर खान ने एक मामले में देश की शीर्ष अदालत के संदर्भ में कुछ अनुचित टिप्पणियां की थीं. संघीय सरकार ने खान की टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया. देश के कानून मंत्री ने कहा कि खान से इस्तीफा देने के लिए कहा गया था.
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, मंसूर खान ने अपने इस्तीफे में कहा है, “मुझे गहरा अफसोस है कि पाकिस्तान बार काउंसिल, जिसका मैं अध्यक्ष हूं, ने अपनी 19 फरवरी 2020 की प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से मांग की है कि मैं पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल के पद से इस्तीफा दे दूं.”
रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को संबोधित पत्र में खान ने कहा कि वह कराची, सिंध और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशनों के आजीवन सदस्य हैं और ईमानदारी व पेशेवर उत्कृष्टता के उच्चतम सिद्धांतों में विश्वास की पुष्टि करना चाहते हैं, जिस पर पाकिस्तान बार काउंसिल हमेशा से खड़ी रही है.”
उन्होंने कहा, “मैं पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल के पद से इस्तीफा देता हूं और आपसे तत्काल प्रभाव से इसे स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं.” खान ने कहा कि उन्होंने पिछले डेढ़ साल के दौरान ईमानदारी के साथ इस कार्यालय की सेवा की है और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ संविधान को बनाए रखने की प्रतिबद्धता के साथ काम किया है. इस बीच एक वरिष्ठ वकील ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार को एक नए मुख्य कानूनी अधिकारी की तलाश है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar