National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

पाक का इंडिपेंडेंस कप पर कब्जा, वर्ल्ड इलेवन को 2-1 से हराया

लाहौर। पाकिस्तान ने शुक्रवार को इंडिपेंडेंस कप के तीसरे और निर्णायक मैच में वर्ल्ड इलेवन को 33 रनों से हराते हुए इंडिपेंडेंस कप पर कब्जा जमाया। अहमद शहजाद की तूफानी बल्लेबाजी (88) से पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 183 रन बनाए। जवाब में वर्ल्ड इलेवन 8 विकेट पर 150 रन ही बना पाया। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। शहजाद को मैन ऑफ द मैच और बाबर आजम को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

सीरीज के सफलतापूर्वक आयोजित होने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का दावा मजबूत हो गया। पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने सीरीज के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए सभी को बधाई दी।

लक्ष्य का पीछा कर रहे वर्ल्ड इलेवन को पहला झटका उस्मान खान ने दिया जब उन्होंने नीची रहती हुई गेंद पर तमीम इकबाल (14) को बोल्ड किया। हसन अली ने पारी के पांचवें अोवर में बेन कटिंग (5) को बोल्ड किया। वर्ल्ड इलेवन को अगली ही गेंद पर एक और झटका लगा जब हाशिम अमला (21) रन आउट हुए।

इमद वसीम की गेंद को जॉर्ज बैली (3) स्टंप्स पर खेल बैठे। डेविड मिलर भाग्यशाली रहे कि शून्य के स्कोर पर वसीम की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज ने उनका कैच छोड़ा। कप्तान प्लेसिस (13) एक जोखिमभरा रन चुराने के दौरान शादाब खान के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हुए। पिछले मैच में विस्फोटक पारी खेलने वाले थिसारा परेरा ने इस मैच में भी वह फॉर्म जारी रखा। लेकिन वे 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 32 रन बनाने के बाद रूम्मान रईस के शिकार बने। मिलर (32) ने हसन की गेंद पर बाबर को कैच थमाया। मोर्ने मॉर्केल 1 रन बनाकर बाबर के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हुए। डैरेन सैमी 24 और सैमुअल बद्री बगैर खाता खोले नाबाद रहे। हसन अली ने 2 तथा इमद वसीम, उस्मान खान और रूम्मान रईस ने 1-1 विकेट लिए।
इससे पहले वर्ल्ड इलेवन के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शहजाद और फखर ने पाक को तेज शुरुआत दिलाई। फखर दुर्भाग्यशाली रहे और 27 रन बनाकर रन आउट हुए जब शहजाद के शॉट पर गेंद बॉलर सैमी के हाथ से टकराकर स्टंप्स पर जा लगी जबकि फखर क्रीज के बाहर थे। इसके बाद शहजाद ने 37 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। बाबर आजम जब 22 रनों पर थे तब थिसारा परेरा की गेंद पर ताहिर ने कैच छोड़ा। शहजाद 55 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 88 रन बनाने के बाद दुर्भाग्यशाली ढंग से रन आउट हुए। उन्होंने बाबर के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े।

परेरा ने पारी के अंतिम अोवर में पाक को दो झटके दिए। उन्होंने बाबर आजम (45) और इमद वसीम (0) को चलता किया, फॉफ डु प्लेसिस ने इन बल्लेबाजों के कैच लपके।

वर्ल्ड इलेवन ने इस निर्णायक मैच के लिए टीम में दो बदला कर टिम पैन और पॉल कॉलिंगवुड की जगह जॉर्ज बैली और डैरेन सैमी को शामिल किया। पाकिस्तान ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सोहैल खान की जगह हसन अली को शामिल किया।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar