न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

पूरे राष्ट्र ने शहीद खुदीराम बोस को किया याद

कोलकाता/नयी दिल्ली। पूरे राष्ट्र ने महान क्रांतिकारी और शहीद खुदीराम बोस को उनकी 128वीं जयंती पर याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कई केंद्रीय मंत्रियों और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
श्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, “ भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सबसे युवा क्रांतिकारियों में एक खुदीराम बोस को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। उनकी मातृभूमि के प्रति निस्वार्थ सेवा और बलिदान हम सभी को प्रेरित करती है।” सुश्री बनर्जी ने ट्वीट किया,“शहीद खुदीराम बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि।”
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा,“खुदीराम बोस की कहानी अटूट साहस और देश के लिए प्यार का वसीयतनामा है।”
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने ट्वीट में कहा,“स्वतंत्रता संग्राम के युवा क्रांतिकारी खुदीराम बोस की जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।”
रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “ स्वतंत्रता संग्राम के युवा क्रांतिकारी खुदीराम बोस की मातृभूमि के प्रति निस्वार्थ सेवा और बलिदान समूचे देशवासियों में प्रेरणा का संचार करती है। ”
केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री राजकुमार सिंह अपने ट्वीट में कहा,“ बहादुर और भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में सबसे कम उम्र के क्रांतिकारी के रूप में खुदीराम बोस स्मरण करते हुए। वह हमेशा अपनी वीरता और साहस के लिए याद किये जाते रहेंगे।”
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट में कहा,“खुदीराम बोस को उनकी जयंती पर सलामी। स्वतंत्रता संग्राम के सबसे युवा क्रांतिकारियों में एक बोस ने अपने देश के लिए अपना जीवन ही कुर्बान कर दिया।”
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडु ने कहा,“शहीद खुदीराम बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन के दौरान युवा क्रांतिकारी के संघर्षाें को याद कर रहा हूं।”
मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने ट्वीट किया , “स्वतंत्रता संग्राम के युवा क्रांतिकारी खुदीराम बोस को उनकी जयंती पर हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनकी अनुकरणीय सेवा, साहस और बलिदान सभी के लिए प्रेरणा का प्रतीक है।”
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डा. सुजान चक्रवर्ती ने अपने ट्वीट में कहा,“शहीद खुदीराम बोस की 128वीं जयंती। महान स्वतंत्रता सेनानी, महान देशभक्त, संघर्षप्रेरक। सैल्यूट ।”
भारतीय जनता पार्टी के सचिव और पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने ट्वीट में कहा,“स्वतंत्रता संग्राम के युवा क्रांतिकारी खुदीराम बोस को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। हम सबों को उनको विनम्र श्रद्धांजलि।”

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar