न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

पूर्व कृषि मंत्री स्वर्गीय सुरेन्द्र सिंह को किया याद

विजय न्यूज़। नितिन वालिया
भिवानी। भिवानी सहित पूरे प्रदेश में पूर्व कृषि मंत्री स्व. चौधरी सुरेन्द्र सिंह को उनकी 14वीं पुण्यतिथि पर याद किया गया। अपने पति को याद करते हुए सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने कहा कि सुरेन्द्र सिंह एक बहुत अच्छे खिलाड़ी व नेता थे। उन्होने सीएम मनोहरलाल द्वारा जीत के दावों पर चुटकी ली और कहा कि दावे तो उनके सांसद भी करते हैं, वो भी कांग्रेस की जीत के। सुरेंद्र सिंह के पैतृक गांव गोलागढ़ में भी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया गया। सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनकी समाधि पर पुष्पार्पित किए।

सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने समर्थकों के साथ दी श्रृद्धांजली

बता दें कि सुरेन्द्र सिंह का जन्म 15 नवंबर 1946 को भिवानी जिला के गोलागढ़ गांव में हुआ था। सुरेेद्र सिंह 1977 में पहली बार विधायक बने। इसके बाद वो कई बार विधायक बनने के साथ राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य भी रहे। सुरेंद्र सिंह को एक हंसमुख नेता के रूप में विपक्षी भी याद रखते हैं। सुरेंद्र सिंह साल 2005 में 59 वर्ष के हो चुके थे और हरियाणा के कृषि मंत्री थे, तो बिजली मंत्री ओपी जिंदल के साथ हैलिकॉप्टर क्रैश होने पर उनका देहांत हो गया था।
किरण चौधरी ने कहा कि कांग्रेस की बस परिवर्तन यात्रा के बाद कार्यकताओं में उर्जा भर गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के पांच सालों में लूट, झूठ व जुमलों के अलावा कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी और सरकार बनाएगी। कल जुई रैली में सीएम मनोहरलाल द्वारा 10 की 10 लोकसभा सीटों पर जीत के दावे के सवाल पर किरण चौधरी ने चुटकी ली और कहा कि दावा करने में क्या जाता है। दावा तो उनके सांसद धर्मबीर सिहं ने भी किया और वो भी विधानसभा में कांग्रेस की 85 सीटें जीतने का।
चौ. रघुबीर सिंह एडवोकेट, पूर्व विधायक रामकिशन फ ौजी, रामप्रताप शर्मा, देवराज मेहता, हरिसिंह सांगवान, शीशराम चेयरमैन, अमर सिंह, परमजीत मड्डू, जगदीप सांगवान, अशोक ढोला, मदन ठेकेदार, रविन्द्र खरे, राजबाला श्योराण, मुकेश पहाड़ी, बलवान पार्षद, दुष्यन्त बुन्देला, सतबीर सिरसी, जयचन्द चैहडिय़ा, सविता देवी, नरेन्द्र शर्मा, दिलबाग नीमड़ी, सांवरमल सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar