National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

फार्मलैंड ब्रांड नाम से ताजे फल और सब्जियां बेचेगी आईटीसी

नयी दिल्ली। रोजमर्रा की उपभोक्ता वस्तुओं सहित विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली प्रमुख कंपनी आईटीसी ने ‘फार्मलैंड’ ब्रांड के तहत ताजे फल एवं सब्जियां बेचने की घोषणा की है।
कंपनी ने नए ब्रांड की घोषणा करते हुये इसके तहत अभी भारतीय बाजार में कम शुगर वाले आलू, प्राकृतिक एंटीआॅक्सीडेंट आलू, बेबी पोटैटो और फ्रेंच फ्राई आलू की पेशकश की है। आईटीसी कृषि कारोबार एवं सूचना प्रौद्योगिकी के ग्रुप प्रमुख एस. शिवकुमार ने इस ब्रांड को लांच करते हुये कहा कि ताजे फल एवं सब्जियां उपभोक्ताओं की खाद्य जरूरतों का अहम हिस्सा हैं। यह आईटीसी के फार्म-टू-फाॅर्क वैल्यू चेन से जुड़े किसानों को अतिरिक्त आय देने की अहम कड़ी भी हैं। फार्मलैंड ब्रांड सुरक्षित तथा पोषक फल एवं सब्जियों की उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ किसानों के लिए नये संवर्द्धित बाजार का मार्ग खोलेगा।
उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं तक श्रेष्ठ गुणवत्ता वाले, सुरक्षित, स्वच्छ और पोषणयुक्त उत्पाद पहुंचाने की आईटीसी की प्रतिबद्धता के अनुरूप ही ‘फार्मलैंड’ को भी उपभोक्ताओं तक सुरक्षित और पोषण से युक्त आलू पहुंचाने के हिसाब से तैयार किया गया है। यह वर्षों के शोध एवं किसानों के साथ काम के अनुभव का परिणाम है। फार्मलैंड आलू को आईसीएआर-सीपीआरआई, शिमला (भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद – केन्द्रीय आलू अनुसंधान संस्थान) द्वारा जांचा और प्रमाणित किया गया है।
उन्होंने आगे कहा कि आलू दुनिया में और भारत में सबसे ज्यादा उपभोग की जाने वाली सब्जी है। विभिन्न वैरिएंट में अपनी श्रेष्ठ गुणवत्ता और स्वाद के जरिये फार्मलैंड आलू भारतीय उपभोक्ताओं के जीवन का हिस्सा बन जाएगा, जो आज विशिष्ट स्वाद और गुणवत्ता को तरजीह देते हैं। कंपनी आलू को बेहद प्रतिस्पर्धी कीमत पर पेश कर रही है। फार्मलैंड आलू को संगठित रिटेल, ई-काॅमर्स प्लेटफाॅर्म और खुदरा सब्जी विक्रेताओं के माध्यम से बेचा जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar