न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

फिल्म जॉली एलएलबी-2 के मामले की सुनवाई पर रोक

जयपुर। राजस्थान उच्च न्यायालय ने फिल्म जॉली एलएलबी-2 के ट्रेलर में वकीलों के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी एवं मानहानि के मामले में अधीनस्थ अदालत को मामले में सोलह दिसम्बर को सुनवाई करने पर रोक लगा दी है।
न्यायाधीश के एस आहलूवालिया ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह अंतरिम आदेश दिये। न्यायालय ने इस मामले में सांगानेर की अधीनस्थ अदालत को सोलह दिसम्बर को सुनवाई करने पर रोक लगाई। न्यायालय ने परिवादी अधिवक्ता टीकम चन्द शर्मा को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा है। मामले की अगली सुनवाई अगले वर्ष नौ जनवरी को होगी।
याचिकाकर्ता ने वरिष्ठ अधिवक्ता आर एन माथुर के जरिये महानगर की एसीएमएम अदालत (20) के उस आदेश को चुनौती दी जिसमें अक्षय कुमार एवं अन्नू कपूर सहित फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर के खिलाफ मानहानि के अपराध में प्रसंज्ञान लेकर इन तीनों को सम्मन जारी कर जमानती वारंट से तलब किया था।
याचिका में कहा गया कि फिल्म में किसी व्यक्ति विशेष के लिए कोई टिप्पणी नहीं की है और जो शब्द कहे हैं वे सामान्य हैं जिनसे किसी की मानहानि नहीं होती। परिवाद में कहा गया था कि उसने टीवी पर फिल्म जॉली एलएलबी-2 का ट्रेलर देखा था। ट्रेलर में अभिनेता अक्षय कुमार ने वकीलों की छवि धूमिल करने के लिए अशोभनीय संवाद बोले, साथ ही जज की डायस पर भी चढ़ गया। इससे वकीलों की गरिमा को ठेस पहुंची है। इसलिए इन पर मानहानि एवं अन्य अपराध में कार्रवाई की जाए।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar