न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

फ्रांस के रॉक स्टार जॉनी हैलीडे नहीं रहे

पेरिस। फ्रांस के सबसे बड़े रॉक स्टार जॉनी हैलीडे का फेफड़े के कैंसर के कारण निधन हो गया। उनके निधन के साथ ही 50 वर्षाें के एक सुनहरे सुरीले युग का अंत हो गया।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 74 वर्षीय श्री हैलीडे लंबे समय फेफड़े के कैंसर से जूझ रहे थे। पिछले महीने श्वास संबंधी परेशानी के बाद उनका पेरिस अस्पताल में उपचार किया गया था। फ्रांस के लोग उनको ‘ऑउर जॉनी’ नाम से संबोधित करते थे।
उनके निधन की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युएल मैकरॉन ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “हम सभी में थोड़ा बहुत जॉनी है।” श्री मैकरॉन ने कहा, “उन्होंने सभी पीढ़ियों में खुद को फ्रांसीसी लोगों के जीवन में बसाया। उन्होंने उदारता के साथ अपने संगीत कार्यक्रमों के जरिए लोगों को आकर्षित किया।”
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनकी पत्नी लैटिसिया ने कहा, “जॉनी हैलीडे हमें छोड़कर चले गए।” उन्होंने कहा, “मैं ये शब्द इन शब्दों पर विश्वास किए बिना लिख रही हूं लेकिन यह सच है। मेरे पति अब मेरे साथ नहीं हैं। आज रात वह हमें छोड़ गए। उन्होंने अपना पूरा जीवन साहस और सम्मान के साथ जिया।”
हैलीडे का असल नाम जीन फिलिपे स्मेट था। उन्होंने वर्ष 1957 में सिंगर एल्विस प्रेस्ले को स्क्रिन पर देखकर सिंगर बनने का फैसला लिया। हैलीडे को उनके प्रशंसक ‘फ्रेंच प्रेस्ले’ के नाम से भी जानते है। हैलीडे ने दस करोड़ से अधिक रिकॉर्ड बेचे और उनकी नाजुक आवाज और काउब्वाय स्वैगर के कारण फ्रांस और फ्रेंच भाषी क्षेत्रों में उनके करोड़ों प्रशंसक थे। अमेरिका के गिटारिस्ट लेनी क्रावित्ज ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar