न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

बर्फबारी के कारण कश्मीर में राजमार्ग बंद

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में बर्फबारी के कारण लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाले राजमार्ग पर यातायात रोक दी गयी है। ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को आज बताया कि कल रात से हो रही बर्फबारी के कारण कश्मीर-लद्दाख राजमार्ग को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आज राजमार्ग पर कश्मीर से लद्दाख जाने वाला परिवहन पहले की तरह जारी रहेगा जबकि विपरित दिशा से किसी वाहन को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग और एेतिहासिक मुगल रोड को परिवहन की आवाजाही के लिए खुला रखा गया है।
उन्होंने बताया कि 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला और मीनमार्ग पर ताजा बर्फबारी हुई है। उन्होंने कहा, “हमने राजमार्ग पर फिसलन होने के कारण किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए एतियातन परिवहन पर अस्थायी रोक लगायी है।”

उन्होंने कहा कि राजमार्ग के रखरखाव के लिए जिम्मेदार सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) इसे ठीक करने की कोशिशें कर रहा है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर विभिन्न जगहों पर तैनान अधिकारियों से हरी झंडी मिलने के बाद ही परिवहन की आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।
इस बीच कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हल्के वाहनों की आवाजाही दोनों दिशाओं से चालू रहेगा। भारी वाहनों को श्रीनगर से जम्मू जाने की अनुमति है, लेकिन विपरित दिशा से किसी भारी वाहन को आने की अनुमति नहीं दी गयी है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar