National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

बिहार: आज CBI कोर्ट में पेश होंगे सृजन घोटाले के 17 आरोपी

बहुचर्चित सृजन घोटाले में गिरफ्तार 17 आरोपियों को मंगलवार को पटना के सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. इन अभियुक्तों को एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले के आरोप में भागलपुर से गिरफ्तार किया गया था. इस मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है.

पटना में स्थित सीबीआई कोर्ट में इन्हें पहली बार पेश किया जाएगा. सीबीआई की विशेष न्यायिक दंडाधिकारी गायत्री कुमारी की अदालत में इनकी पेशी होगी. इन आरोपियों को भागलपुर की जेल से प्रोडक्शन वारंट के द्वारा पटना लाया जाएगा.

भागलपुर में सृजन घोटाले का खुलासा 8 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना मे एक सरकारी कार्यक्रम में किया गया था. तब बताया गया कि 250 करोड़ सरकारी रुपये को एक महिला संस्था ने बैंक और सरकारी अधिकारियों की मदद से अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया. लेकिन जब जांच शुरू हुई तो राशि बढ़ती गई. इस संस्था की मुखिया मनोरमा देवी की इसी साल फरवरी में मौत हो गई. लेकिन उसके बेटे अमित कुमार और बहू रजनी प्रिया अभी फरार है. इस मामले में अब तक कुल 17 लोग गिरफ्तार हुए हैं.

नीतीश कुमार ने 18 अगस्त को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी. जिसे 26 अगस्त को सीबीआई ने स्वीकार किया. सीबीआई को यह केस हाथ में लिए एक महीने से ज्यादा हो गया लेकिन अभी तक जांच कहां तक पहुंची इसके बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है.

यहां तक की गृह मंत्रालय ने इस संस्था के संचालक अमित कुमार और रजनी प्रिया के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया. लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. विपक्ष सृजन घोटाले को लेकर लगातार सरकार पर हमले कर रहा है. इसी बीच सीबीआई के इस जांच टीम के लीडर को बदलने को लेकर भी आरोप प्रत्यारोप लग रहे हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar