न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

बीकानेर इंटरसिटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस कंटेनर से टकराई, इंजन में लगी आग

भिवानी। दिल्ली के सराय रोहिल्ला से बीकानेर जा रही 12457 बीकानेर इंटरसिटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस सतनाली खंड के नांवा रेलवे स्टेशन के आरयूबी के पास एक कंटेनर से कल रात टकरा गई जिससे ट्रेन के इंजन में आग लग गई।  हादसे के बाद रेवाड़ी-सादुलपुर रेलमार्ग पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया।
रेलवे सूत्रों ने आज बताया कि रेलवे पटरी पर फंसे हुए एक ओवरलोड कंटेनर से ट्रेन की टक्कर हुई थी। कंटेनर को फंसा हुआ देखकर ट्रेन चालक ने आपातकालीन ब्रेक लगाए थे लेकिन इसके बाद भी टक्कर नहीं रोक पाए और ट्रेन कंटेनर को घसीटते हुए नांवा स्टेशन के कार्यालय के आगे तक ले गई। जिसके परिणामस्वरूप इंजन के चार पहिए पटरी से उतर गए और कंटेनर के फंसे टुकड़ों की रगड़न के कारण कंटेनर के बिखरे सामान से इंजन के पास एवं एसी बोगी के पास आग लग गई। ट्रेन की टक्कर के साथ ही तेज धमाके के साथ ही कंटेनर के परखच्चे उड़ गए तथा कंटेनर सहित ट्रेन के इंजन में आग लग गई।
चालक और यात्रियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए फायर बिग्रेड की मदद से तुरंत रेल इंजन की आग पर काबू पाया जबकि कंटेनर जलकर खाक हो गया। रेवाड़ी से सादुलपुर के बीच रेलवे द्वारा ब्राडगेज लाईन बिछाते समय रेलवे फाटक समाप्त करके यह अंडरपास बनाया गया था। इस अंडरपास से ओवरलोड वाहन नहीं गुजर सकते। रविवार देर रात एक ओवरलोड़ कंटेनर जब अंडरपास से नहीं निकल सका तो कंटेनर के चालक ने कंटेनर को अंडरपास के पास ही बने रास्ते से रेलवे ट्रेक से पार करने का प्रयास किया। इस दौरान कंटेनर रेलवे ट्रेक पर फंस गया। कंटेनर का चालक फरार बताया जाता है।
हादसे के कारण रेलवे द्वारा रेवाड़ी सादुलपुर के बीच चलाई जा रही कई गाड़ियाें का आवागमन प्रभावित हुआ। बाद में रेवाड़ी से आपातकालीन ट्रेन घटनास्थल के लिए रवाना की गई तथा ट्रेन के दूसरे इंजन की मदद से ट्रेन को वापस रेवाड़ी लाया गया। दोपहर करीब 12 बजे रेलवे ट्रेक पर यातायात बहाल हुआ।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar