न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

बॉस ने ऑफिस के 198 लोगों में बांट दिए 70 करोड़

मैरीलैंड: हर महीने आने वाली सैलरी में कभी-कभार अगर कुछ हज़ार बढ़कर बोनस आ जाता है तो खुशी का ठिकाना नहीं रहता. इस बोनस से लगता है मानो दुनिया में आप ही सबसे अमीर हैं. लेकिन अब पढ़िए इस कंपनी के बॉस के बारे में, जिन्होंने अपनी कंपनी के सभी कर्मचारियों में करोड़ों रुपये बांट दिए. ये करोड़ों रुपये किसी ऑफिस संबंधी काम के लिए नहीं बल्कि छुट्टियां एंजॉय करने के लिए दिए.
डेली मेल के मुताबिक एक रियल एस्टेट कंपनी सेंट जॉन प्रोपर्टीज़ के मालिक ने अपने 198 कर्मचारियों को एक लाल रंग का लिफाफा दिया, जैसे ही इन कर्मचारियों ने ये लिफाफा खोला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इन एनवोलोप में हर शख्स को 50 हज़ार डॉलर यानी लगभग 35.5 लाख रुपये का हॉलिडे बोनस मिला.
इसी बोनस में शामिल एक कर्मचारी ने सीएनएन को बताया, ‘जब मैंने लिफाफा खोला तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ, मैं बहुत खुश और हैरान था. मेरे पास शब्द नहीं थे कि मैं अपनी फीलिंग्स को बता सकूं. मैं अभी भी शॉक में हूं. इस बोनस से मेरी जिंदगी बदल गई.
वहीं, सेंट जॉन प्रॉपर्टीज़ के मालिक सेंट जॉन का कहना है ‘मैंने अपने कर्मचारियों को हॉलिडे बोनस देने का फैसला इसलिए किया क्योंकि उन्होंने आठ देशों में 20 मिलियन स्क्वेयर फीट ऑफिस, रिटेल और वेयरहाउस बनाकर कंपनी को नई बुलंदी पर ले जाने का काम किया.
ये बोनस सभी कर्मचारियों को उनके काम और कितने सालों से वो इस कंपनी से जुड़े हैं, इस हिसाब से दिया गया. इसमें सबसे ज्यादा बोनस 2.70 लाख डॉलर यानी 1.9 करोड़ रुपये और सबसे कम सिर्फ 100 डॉलर यानी करीब 7 हज़ार रुपये दिया गया. 100 डॉलर उन्हें दिया गया जिन लोगों ने हाल ही में कपनी को जॉइन किया है.
इस कंपनी के प्रेज़िडेंट लॉरेंस सेक्रांज़ का कहना है, ‘हम अपने सभी कर्मचारियों का शुक्रिया अदा करना चाहते थे, जिन्होंने हमें यहां तक पहुंचाने में मदद की.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar