National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

भारत की सात महिला मुक्केबाज सेमीफाइनल में

यी दिल्ली. भारत की सात महिला मुक्केबाजों ने अपने अपने मुकाबले जीतकर वियतनाम में चल रही एशियाई महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर पदक पक्के कर दिये हैं।

टूर्नामेंट में शनिवार को पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम सहित तीन अन्य भारतीय महिला मुक्केबाजों ने भी अंतिम चार में पहुंच कर पदक पक्के किये थे और अब रविवार को तीन और मुक्केबाजों ने अंतिम चार में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली।
टूर्नामेंट में रविवार का दिन सरिता देवी, सोनिया लाथर और लवलीना बोरगोहेन के लिए बेहद शानदार रहा जिन्होंने अपने अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीत लिये। पूर्व विश्व चैंपियन सरिता ने 64 किग्रा वर्ग में उज्बेकिस्तान की मफ्तुनखोन मेलिवा को 5-0 से पराजित कर अंतिम चार में प्रवेश किया जहां अब उसका सामना चीन की डेन डुओ से होगा।
सरिता के अलावा विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया ने 57 किग्रा वर्ग में कजाखिस्तान की नेजीम इशानोवा को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। सेमीफाइनल में सोनिया का सामना उज्बेकिस्तान की योदगोरी मीरजाएबा से होगा।
एक अन्य मुकाबले में लवलीना बोरगोहेन 69 किग्रा के क्वार्टरफाइनल बाउट में मंगोलिया की एर्डेनेतुअा इंखबातर को हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया जहां अब मंगलवार को उनके सामने वेलेंटिना खलजोवा की चुनौती होगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar