National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे आज, कोहली और बुमराह पर रहेगी नजरें

सीरीज दर सीरीज जीत दर्ज कर रही विराट कोहली टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मुकाबले के लिए तैयार है. पांच वनडे मैच की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने के बाद भारतीय टीम के हौसले सातवें आसमान पर हैं. इस मुकाबले के लिए भी टीम इंडिया को ही फेवरेट माना जा रहा है. आंकड़ों पर नजर डालें तो ‘विराट टीम’ का पलड़ा भारी है.

क्या कहते हैं आंकड़े?
दोनों टीमों के बीच अबतक 98 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें टीम इंडिया ने 49 और न्यूजीलैंड ने 43 में जीत दर्ज की है. जबकि, एक मैच टाई रहा और पांच का कोई नतीजा नहीं निकला. भारत में खेले गए मुकाबलों की बात की जाए दोनों टीमों के बीच 32 मुकाबले खेले गए. जिसमें टीम इंडिया 24 मैच जीतने में कामयाब रही और न्यूजीलैंड ने 7 जीते और एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला. यानी भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा.

बाइलेटरल सीरीज में भारतीय टीम का दबदबा
बाइलेटरल सीरीज में दोनों टीमें 24 बार आमने-सामने रहीं. जिसमें टीम इंडिया ने 18 मैच जीते और कीवी टीम को 6 मुकाबले में ही जीत हासिल हुई. इसके अलावा भारत में दोनों टीमों के बीच पांच बाइलेटरल सीरीज खेली गई और पांचों बार भारतीय टीम ही जीत हासिल करने में कामयाब रही.

2017 में दोनों टीमों का प्रदर्शन
साल 2017 भारतीय टीम के लिए बेहद लकी रहा है. कोहली की टीम ने 23 वनडे मुकाबलो में 17 में जीत दर्ज की पांच में हार. जीत का प्रतिशत रहा 73.91 का. वहीं न्यूजीलैंड ने 14 मुकाबले खेले सात जीते छह हारे जीत का प्रतिशत रहा 50.00 फीसदी.

कोहली और बुमराह पर रहेगी नजरें
विराट कोहली अपने वनडे कैरियर का 200वां वनडे मुकाबले खेलेगें. पिछली छह वनडे पारियों में कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 82,85*,9,154*,45 और 65 रन की शानदार पारियां खेलीं. वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सिर्फ 4 विकेट दूसरे हैं 50 विकेट लेने से. फैंस उम्मीद कर रहे हैं दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिले.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar