न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

भारत फीफा अंडर-17 विश्व कप के पहले मैच में अमेरिका से हारा

नई दिल्ली। मेजबान भारत के लिए फीफा अंडर-17 विश्व कप का आगाज अच्छा नहीं रहा और उसे अमेरिका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। अमेरिका ने शुक्रवार को ग्रुप ‘ए’ के इस मुकाबले में 3-0 से जीत दर्ज की। भारत पहली बार किसी फुटबॉल विश्व कप फाइनल्स में खेल रहा है।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेेले गए मुकाबले में अमेरिका की तरफ से जोश सार्जेंट, क्रिस डर्किन और एंड्रयू कार्लटन ने गोल दागे। भारत ने मैच की शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया और अमेरिका को गोल नहीं दागने दिया। 31वें मिनट में जितेंद्र सिंह ने अमेरिकी कप्तान सार्जेंट को गलत ढंग से गिराया और फलस्वरूप मिली पेनल्टी पर सार्जेंट ने गोल दागते हुए अमेरिका को 1-0 की बढ़त दिलाई। मध्यांतर तक अमेरिका 1-0 से आगे था।

क्रिस डर्किन ने 51वें मिनट में अमेरिका की बढ़त को दोगुना कर दिया जब उन्होंने अपना पहला तथा अमेरिका का दूसरा गोल दागा। भारत को 4 मिनट बाद गोल करने का अच्छा मौका मिला था, लेकिन वह इसका लाभ नहीं उठा पाया। 84वें मिनट में एंड्रयू कार्लटन ने गोल दागते हुए अमेरिका को 3-0 की बढ़त दिलाई, जो निर्णायक साबित हुई।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, खेलमंत्री राज्यवर्धनसिंह राठौर और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के प्रमुख प्रफुल पटेल और एशियन फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) प्रमुख शेख सलमान मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान भारतीय फुटबॉल जगत की हस्तियों को सम्मानित किया। इनमें पीके बनर्जी, सुनील छेत्री, आईएम विजयन, सैयद नईमुद्दीन जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे।

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar