National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

भारी बारिश से डूब गया दिल्‍ली एनसीआर, अगले 24 घंटे इन राज्‍यों पर भारी

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली एनसीआर आज सुबह से हो रही भारी बारिश के बाद थम-सी गई है। सड़कों पर लंबा-लंबा जाम नजर आ रहा है। सड़कों पर सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। जगह-जगह जल भराव के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हरियाणा के कई राज्‍यों में भी बीती रात से भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
दिल्ली एनसीआर में आज सुबह लगभग 7 बजे के आसपास ही तेज बारिश शुरू हो गई थी। दिल्ली में बारिश की वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई है। ट्रैफिक की वजह से ऑफिस वालों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई सड़कों पर पानी भरने के कारण वाहन फंस गए। दिल्‍ली में सीलमपुर मेट्रो स्‍टेशन के पास पानी भर गया। गाजियाबाद में दिल्‍ली से भी बुरे हालात हैं। यहां वसुंधरा के वार्तालोक सोसायटी के पास भारी बारिश के कारण सड़क धंस गई, जिसके बाद इसके आसपास के घरों को एनडीआरएफ की टीम ने खाली करा लिया है।
नोएडा-गाजियाबाद में फ्लाइओवर बने पूल
भारी बारिश के कारण नोएडा का महामाया फ्लाइओवर पानी से भर गया। पानी भरने से कई वाहन खराब हो गए, जिसकी वजह से फ्लाइओवर पर भारी जाम लग गया। इधर गाजियाबाद में यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक देश की सबसे लंबी छह लेन वाले एलिवेटेड रोड को भी अपनी चपेट में लिया। इस रोड पर पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से कई फीट तक पानी भर गया। बता दें देश के सबसे लंबी छह लेन वाले एलिवेटेड रोड का उद्घाटन 30 मार्च को सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था।
राजस्‍थान में भारी बारिश से 2 लोगों की मौत
राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर मंगलवार देर रात तक जारी रहा। सीकर में भारी बारिश के कारण एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। यहां बरसात में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। बरसात के कारण नीमकाथाना इलाके के मावन्डा गांव में मकान ढ़हने से एक महिला की मलबे में दबने से मौत हो गई। उसके दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल ​लिया गया। दोनों बच्चों को नीमकाथाना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हरियाणा में भी भारी बारिश
हरियाणा के गुडगांव, बहादुरगढ़ समेत कई शहर भारी बारिश के कारण जलमग्‍न हो गए हैं। उधर भटिंडा में भी बीती रात से लगातार बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण कई जगह पर पानी भर गया है। इसका असर जनजीवन पर साफ दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी यहां बारिश होने के आसार हैं।
उत्‍तराखंड में भी मंडरा रहे बादल
वहीं, उत्तराखंड में क्षेत्रीय मौसम कायार्लय ने अगले 24 घंटों में ‘भारी से बहुत भारी बारिश’ को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
मध्‍य प्रदेश में भी भारी बारिश की चेतावनी
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में बुधवार सुबह से छाए बादलों ने मौसम को सुहावना बना दिया है। राज्य में बारिश का दौर जारी रहने से तापमान में गिरावट आने के साथ नदी नालों का जलस्तर बढ़ गया है। बुधवार की सुबह से भी आसमान पर बादल छाए हुए है। इससे मौसम सुकून देने वाला है। बीते 24 घंटों में राज्य के लगभग हर हिस्से में बादल बरसे है।
पश्चिम बंगाल में बरसे बादल
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी जमकर बादल बरसे हैं। सुबह-सुबह हुई बारिश के कारण बच्‍चों को स्‍कूल जाने में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। बारिश के बार सड़कों पर पानी भर गया, जिससे कई सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो गया।
बारिश अभी थमने वाली नहीं
मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी की मानें तो गुरुवार को दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड आदि राज्यों में भी बारिश की चेतावनी है. दिल्ली में बारिश की वजह से लोग घर से ऑफिस के लिए नहीं निकल पा रहे हैं. हालांकि, मौसम को देखते हुए यह संभावना व्यक्त की गई है कि बारिश अभी थमने वाली नहीं है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar