National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

भूकंप में अब तक 330 की मौत, 3950 से ज्यादा घायल

सुलेमानिया। रविवार रात ईरान और इराक की सीमा पर आए 7.2 की तीव्रता के भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। इसके चलते दोनों देशों के कई गांव तबाह हो गए हैं। भूकंप के चलते अब तक 330 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 3950 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। कई लोग अब भी इमारतों के मलबे में दबे हुए हैं जिन्हें निकालने का काम जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के चलते कई जगहों पर भूस्खलन भी हुआ है जिसकी वजह से राहत और बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न हो रही है।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे का कहना है कि भूकंप का केंद्र इराक़ी कस्बे हलब्जा से दक्षिण-पश्चिम में 32 किलोमीटर दूर स्थित था। सोशल मीडिया में आ रही तस्वीरों से साफ होता है कि किस तरह भूकंप की दहशत से लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर भाग रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पश्चिम में भूकंप से 328 लोगों की जान गई है और 3950 से ज्यादा घायल हैं। भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। ईरान के कर्मनशाह प्रांत के गवर्नर के अनुसार हम फिलहाल तीन इमरजेंसी राहत कैंप लगाने में लगे हैं। भूंकप से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर कर्मनशाह का कस्र-ए-शिरिन है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar