National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

महिला टीम के सदस्यों और कोच को 1-1 लाख

नयी दिल्ली। हॉकी इंडिया ने 13 साल के अंतराल के बाद एशिया कप का खिताब जीतने वाली 18 सदस्यीय भारतीय महिला टीम की सदस्यों और टीम के कोच हरेंद्र सिंह को एक -एक लाख रुपये का पुरस्कार देने की सोमवार को घोषणा की।
हॉकी इंडिया ने इसके साथ ही सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को भी 50 -50 हजार का नगद पुरस्कार देने की भी घोषणा की। हॉकी इंडिया के महासचिव मुश्ताक अहमद ने यह घोषणा करते हुए कहा,“13 वर्ष एशिया कप को भारत लाना एक बड़ी उपलब्धि है। भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान जो प्रदर्शन किया वह लाजवाब था।”
मुश्ताक ने कहा, “टीम ने इसके साथ ही कॉन्टिनेंटल चैंपियन के रूप में 2018 के विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर एक और उपलब्धि अपने नाम की। हॉकी इंडिया इस शानदार जीत के लिए कप्तान रानी, पूरी टीम , कोच और सपोर्ट स्टाफ को बधाई और भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं देता है।”
भारत ने कल जापान में कप्तान रानी के सडन डैथ में निर्णायक गाेल की बदौलत चीन को शूटआउट में 5-4 से हराकर ना केवल एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट का चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया था बल्कि 2018 के एफआईएच विश्वकप का टिकट भी हासिल कर लिया था। भारत ने 13 साल बाद जाकर एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। भारत ने इससे पहले 2004 में दिल्ली में जापान को 1-0 से हराकर खिताब जीता था।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar