National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

मुकुल राय भाजपा में शामिल

नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के संस्थापकों में शामिल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकल राय आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये।
भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां पार्टी मुख्यालय में श्री राय के पार्टी में शामिल होने की विधिवत घोषणा की। इस अवसर पर पार्टी महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे। इससे पहले श्री राय ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की।
श्री प्रसाद ने कहा कि श्री राय ने बिना शर्त भाजपा में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी और पार्टी पूरी विनम्रता और उत्साह के साथ उनका स्वागत करती है। उन्होंने विश्वास जताया कि श्री राय के पार्टी में अाने से भाजपा का पश्चिम बंगाल में विस्तार होगा और पार्टी संंगठन को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा।
इस मौके पर श्री राय ने कहा कि भाजपा सांप्रदायिक नहीं बल्कि एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और अगली बार पश्चिम बंगाल में विजय होगी। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अपने गठन के बाद भाजपा के सहयोग से ही स्थापित हो पायी थी और उसके सहयोग के बिना आगे नहीं बढ़ सकती थी। श्री राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करना उनके लिए गर्व की बात होगी। इससे पूर्व श्री प्रसाद ने कहा कि श्री राय तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक नेताओं में रहे हैं और उस पार्टी को सत्ता में पहुंचाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। भाजपा के इस समय 13 राज्यों में मुख्यमंत्री हैं और कुछ राज्यों में वह सत्तारुढ गठबंधन में शामिल हैं। केंद्र में भी उसकी सरकार हैं। जल्दी ही दो राज्यों में चुनाव होने वाले हैं और निर्णायक रुप से वहां पार्टी की जीत होगी। इसके साथ ही भाजपा का सांगठनिक विस्तार हो रहा है और ऐसे समय में श्री राय के पार्टी में आनेे से फायदा हाेगा।
कई दिनों से श्री राय के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लग रही थी। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के खास रहे श्री राय को सितंबर में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। लेकिन वह पहले ही राज्यसभा से इस्तीफा देने और तृणमूल से नाता तोड़ने का एलान कर चुके थे। पिछले महीने उन्होंने तृणमूल कांग्रेस और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar