National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्री ने की सीएचसी लड़भड़ोल को सिविल अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा

करोड़ों की पेयजल व सिंचाई योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण
शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी ज़िला के जोगिन्द्रनगर के बनांदर में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लड़भड़ोल को नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने तथा इसमें बिस्तरों की मौजूदा क्षमता को 30 से बढ़ाकर 50 करने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश में विकास की गति में तेजी लाने के लिए वचनबद्ध है ताकि निचले स्तर तक और अन्तिम छोर के व्यक्ति को विकास का लाभ पहुंच सके। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार प्रदेश के लोगों की विकासात्मक मांगों के प्रति सदैव ही विचारशील रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र तथा राज्य सरकार की मध्य बेहतर समन्वय के चलते राज्य करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं को स्वीकृत करवाने में सफल रहा है।
इससे पूर्व, जय राम ठाकुर ने लड़भड़ोल तहसील के खण्ड दं्रग/चौतड़ा की आंशिक रूप से कवर बस्तियों के लिए 32.84 करोड़ रुपये की लागत से पूरी होने वाली जलापूर्ति योजना की आधारशिला रखी। यह योजना क्षेत्र की 253 बस्तियों के 39 हजार लोगों को लाभान्वित करेगी। उन्होंने 1.88 करोड़ रुपये व्यय कर पूरी की जाने वाली उठाऊ सिंचाई योजना डिबडियां, बीड़ू, जमथल व गौड़ा की भी आधारशिला रखी।
उन्होंने कहा कि लड़भड़ोल में सीएसडी केन्टीन खोलने का मामला सेना अधिकारियों से उठाया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पिछले 21 वर्षों से राज्य विधानसभा में हैं, लकिन उन्होंने कभी भी किसी मुख्यमंत्री को राज्य बजट में 30 नई योजनाओं की घोषणा करते नहीं देखा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार काम करने पर विश्वास करती है न कि पिछली सरकार की तरह बड़े-बड़े दावे करने पर। उन्होंने कहा कि पिछली राज्य सरकार ने अन्तिम कुछ महीनों के दौरान बिना किसी बजट प्रावधान के घोषणाएं की।
मुख्यमंत्री को इस अवसर पर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरी गंगा नन्दन के विद्यार्थियों ने 11000 रुपये और मैसर्ज युगवीर इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राईवेट लिमिटेड ने 51000 रुपये का चैक मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए भेंट किया।
सांसद राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ के उद्देश्य के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में जय राम ठाकुर ने विकास की गति को नई दिशा प्रदान की है। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगें भी रखी।
स्थानीय विधायक प्रकाश राणा ने क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजना की आधारशिलाएं रखने तथा लोकापर्ण के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने जोगिन्द्रनगर में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मण्डल तथा पथ परिवहन निगम का डिपो खोलने की घोषणा के लिए भी मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने लड़भड़ोल क्षेत्र के लिए ब्रिक्स जलापूर्ति योजना की आधारशिला रखने के लिए भी मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।
सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, विधायक राकेश जम्वाल, जवाहर ठाकुर, इन्द्र सिंह गांधी, मुलखराज प्रेमी तथा हीरा लाल, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष राजबली, ज़िला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह, मुख्यमंत्री के ओएसडी महेन्द्र धर्माणी, मण्डी के उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar